Move to Jagran APP

हेल्थ इंश्योरेंस की किस्त कटने का डर दिखाकर पूछा क्रेडिट कार्ड का नंबर, ठगे 62 हजार

खुद को बैंककर्मी बताकर मेडिकल की किस्त न कटने का झांसा दे ठग ने हैंडलूम व्यापारी से क्रेडिट कार्ड की डिटेल पूछ खाते से दो बार में 62600 रुपये उड़ा दिये। पीड़ित की शिकायत पर किला थाना पुलिस ने केस दर्ज किया है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Nov 2019 08:20 AM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 08:20 AM (IST)
हेल्थ इंश्योरेंस की किस्त कटने का डर दिखाकर पूछा क्रेडिट कार्ड का नंबर, ठगे 62 हजार
हेल्थ इंश्योरेंस की किस्त कटने का डर दिखाकर पूछा क्रेडिट कार्ड का नंबर, ठगे 62 हजार

जागरण संवाददाता, पानीपत : खुद को बैंककर्मी बताकर मेडिकल की किस्त न कटने का झांसा दे ठग ने हैंडलूम व्यापारी से क्रेडिट कार्ड की डिटेल पूछ खाते से दो बार में 62600 रुपये उड़ा दिये। पीड़ित की शिकायत पर किला थाना पुलिस ने केस दर्ज किया है।

loksabha election banner

किला थाना क्षेत्र के वार्ड-7 के चरनजीत मेंहदीरत्ता की हैंडलूम की फैक्ट्री है। कुछ समय पूर्व व्यापारी के बेटे ने हेल्थ इंश्योरेंस लेने के लिये आरबीएल बैंक में संपर्क किया था। 3 अक्टूबर को व्यापारी को एक फोन आया। फोनकर्ता ने खुद को आरबीएल बैंककर्मी बताया और कहा कि आपने हेल्थ इंश्योरेंस के लिये आवेदन किया था। यदि आप अपनी 31300 रुपये की किस्त नहीं कटवाना चाहते तो अपने क्रेडिट कार्ड का नंबर बता दो। नंबर नहीं बताया तो आपके खाते से 31300 रुपये कट जायेंगे। रुपये बचाने के चक्कर में व्यापारी ने अपने क्रेडिट कार्ड की डिटेल बता दी। जिसके बाद ठग ने व्यापारी के खाते से दो बार में 62600 रुपये निकाल लिये। बैंक ने लौटाए 15783

चरनजीत ने बताया कि उन्होंने घटना के अगले दिन ही बैंक और पुलिस से मामले की शिकायत की। बैंक ने अपने स्तर से छानबीन करके आरोपित को पकड़ लिया। आरोपित के खाते में 15783 रुपये निकालकर बैंक ने उनके खाते में डाल दिये। अब उनके 48 हजार रुपये शेष हैं। बाकी रकम बैंक ने पुलिस द्वारा आरोपित से पूछताछ के बाद देने को कहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.