Move to Jagran APP

गुटबाजी और असंतोष से जूझ रही कांग्रेस की दिक्कतें बढ़ीं, सैलजा के आने से पहले झटका Panipat News

पानीपत में कुमारी सैलजा की जनसभा से पहले इसराना से टिकट की दावेदार शालिका कुराना ने पार्टी छोड़ दी। कई बड़े नेता मंच पर भी नजर नहीं आए।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Thu, 10 Oct 2019 10:45 AM (IST)Updated: Thu, 10 Oct 2019 11:00 AM (IST)
गुटबाजी और असंतोष से जूझ रही कांग्रेस की दिक्कतें बढ़ीं, सैलजा के आने से पहले झटका Panipat News
गुटबाजी और असंतोष से जूझ रही कांग्रेस की दिक्कतें बढ़ीं, सैलजा के आने से पहले झटका Panipat News

पानीपत, जेएनएन। शुरू से ही गुटबाजी और असंतोष से जूझ रही कांग्रेस की दिक्कतें कम नहीं हो रही हैं। चुनाव प्रचार चरम पर है और इसके नेता पाला बदल रहे हैं। बुधवार को प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा की जनसभा के दौरान मंच पर जिले के कई बड़े नेता नजर नहीं आए। इसराना से टिकट नहीं मिलने पर रणदीप सुरजेवाला की कट्टर समर्थक शालिका कुराना ने पार्टी छोड़ दी। परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हो गईं। राजनीतिक जानकारों का कहना है कि जो हाल कांग्रेस का इस बार नजर आ रहा है, वह पहले कभी नहीं रहा। उधर, दिनभर राजनीतिक गतिविधियां तेज रहीं। समालखा में दुष्यंत चौटाला ने कई लोक-लुभावन वादे किए।

loksabha election banner

विधानसभा चुनाव जोड़ तोड़ की राजनीति तेज हो गई है। स्टार प्रचारकों ने जनसंपर्क तेज कर दिया है। पानीपत, समालखा व इसराना के 20 किलोमीटर के क्षेत्र में पूरा दिन राजनीति के समीकरण बदलते दिखे। कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष कुमारी सैलजा ने शिव चौक पर शहरी प्रत्याशी संजय अग्रवाल के समर्थन में जनसभा की। यहीं से 2014 के चुनाव में पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बुल्लेशाह का चुनाव अभियान शुरू किया था। तब उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

इसराना से टिकट की दावेदार थीं शालिका कुराना

कांग्रेस को इसराना हलके में बड़ा झटका लगा है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला की खासमखास शालिका कुराना अपने समर्थकों सहित कांग्रेस को छोड़कर भाजपा में शामिल हो गईं। कृष्णलाल पंवार ने उनको पटका पहना कर पार्टी में शामिल कराया। पंवार ने बुधवार को आदियाना, अटावला, अहर, कुराना, खलीला, जौधन कला व जौधन खुर्द, बलाना, मांडी व पलड़ी गांवों का दौरा किया। सफीदों के पूर्व विधायक कलीराम पटवारी ने भी जनसभाओं को संबोधित किया। वह टिकट न मिलने पर पार्टी से नाराज चल रही थीं। शालिका ने कहा कि उन्होंने 24 फरवरी को गांव कुराना में रणदीप सिंह सुरजेवाला की जनसभा कराई थी। पार्टी ने टिकट का भरोसा दिया था। वहां अब आम आदमी की कोई सुनवाई नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.