Move to Jagran APP

फिल्मी लगती है ये वारदात, हीरा व्यापारी को लूटने के लिए 102 कैमरों को दिया धोखा

दिल्ली के ज्वेलर से 60 लाख रुपये के जेवर लूटने वाले सात बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बदमाशों ने पांच घंटे रेकी करके बदमाशों ने 102 सीसीटीवी को धोखा दिया।

By Ravi DhawanEdited By: Published: Thu, 21 Feb 2019 11:55 AM (IST)Updated: Thu, 21 Feb 2019 11:59 AM (IST)
फिल्मी लगती है ये वारदात, हीरा व्यापारी को लूटने के लिए 102 कैमरों को दिया धोखा
फिल्मी लगती है ये वारदात, हीरा व्यापारी को लूटने के लिए 102 कैमरों को दिया धोखा

पानीपत, जेएनएन। दिल्ली की हीरा व्यापारी से 60 लाख की लूट किसी फिल्म से कम नहीं। वारदात करने वाले मजदूर हैं। लेकिन उनकी प्लानिंग किसी शातिर से कम नहीं। पांच घंटे रेकी करके 102 सीसीटीवी को धोखा देखकर लूट को अंजाम दिया गया। फरार होने के लिए उन्होंने तीन अलग-अलग जगह बाइक खड़ी की थी। अगर कोई बाइक तक न पहुंच सके तो दूसरी बाइक पर बैठकर फरार हो जाए। हालांकि उनकी ये गलती उन्हें सलाखों के पीछे ले गई। जानिए आखिर क्या है पूरा मामला।

loksabha election banner

पिस्तौल के बल पर लालबत्ती चौक से दिल्ली के ज्वेलर्स और उनके सहायक से 60 लाख के जेवर लूटने वाले सात बदमाशों को छह दिन बाद सीआइए-3 पुलिस ने गिरफ्तार कर किया है। उनके कब्जे से लूटे गए 80 फीसद जेवर, तीन बाइक और दो तमंचे बरामद किए हैं। बदमाशों को कोर्ट में पेश कर दो दिन की रिमांड पर लिया है। आरोपितों से लूट की अन्य कई वारदातें सुलझने की उम्मीद है। मास्टरमाइंड पानीपत के सुभाष और दीपक की तलाश में पुलिस उत्तर प्रदेश के शामली सहित कई संभावित ठिकानों पर छापे मार रही है। 

यह है मामला
13 फरवरी को डायमंड व्यवसायी दिल्ली के लक्ष्मी नगर निवासी राधा कृष्ण बंसल सहयोगी शाहदरा के राकेश वर्मा के साथ इंसार बाजार और हलवाई हट्टा सहित कई बाजारों में डायमंड व सोने के जेवर बेचकर शाम 7:30 बजे लालबत्ती चौक के पास पार्किंग में पहुंचे। वहां पहले से ही घात लगाए दीपक व उसके तीन साथी खड़े थे। बंसल कार में ड्राइविंग सीट पर बैठ चुके थे। राकेश वर्मा खिड़की खोलकर बैठने की कोशिश कर रहे थे तभी एक बदमाश ने वर्मा के मुंह को कंबल से ढक लिया और दूसरे बदमाश ने चाकू से हमला कर दिया। बदमाश 60 लाख के गहने और 70 हजार रुपये से भरा बैग लूटकर फरार हो गए। थाना शहर में मामला दर्ज है। 

 crooks in panipat

फैक्ट्री के दो श्रमिक हैं मास्टरमाइंड
लूट के मास्टरमाइंड फैक्ट्री के श्रमिक सुभाष और दीपक को पता था कि ज्वेलर राधा कृष्ण बंसल हर बुधवार को बाजार में जेवर बेचने आते हैं। उनके साथ कोई सुरक्षाकर्मी नहीं आता है। 6 फरवरी को दोनों ने विद्यानंद कॉलोनी के रवि उर्फ काला से संपर्क कर ज्वेलर से लूट की की योजना बनाई। वारदात को अंजाम देने के लिए चार-पांच युवकों का इंतजाम करने को बोला। रवि ने अधमी गांव के अलीम से संपर्क किया। अलीम ने गांव के ही दोस्त शहजाद व खालिद, उत्तर प्रदेश के जिला शामली के पजीठ, छाजपुर के ललित और संदीप को गिरोह में शामिल किया। 

 loot

पांच घंटे की रेकी, ड्रेन पर बांटे जेवर
एसपी सुमित कुमार ने बताया कि बदमाशों ने कई दिन तक इंसार बाजार व उसके आसपास रेकी कर सीसीटीवी कैमरों का पता लगाया। वे कैमरों की जद में न आ जाए इसलिए वे कभी बाजारों में एक साथ नहीं गए। 13 फरवरी को ज्वेलर राधा-कृष्ण बंसल व उसके सहयोगी राकेश वर्मा की दोपहर 2:15 से लेकर शाम 7:15 तक रेकी की। 

तीन अलग-अलग जगहों पर रखी बाइकें
तीन बदमाश अलग-अलग बाजारों में तीन बाइकों पर थे, ताकि वारदात के बाद लोग उनके साथियों के पीछे भागें तो वे उन्हें बाइक पर बैठाकर मौके से फरार हो जाएं। बदमाशों ने लालबत्ती चौक पर सुनसान जगह को वारदात के लिए चुना। चार बदमाश वारदात को अंजाम देकर पैदल भागे। इसके बाद वे गुरुद्वारा मार्केट से साथियों की बाइक पर बैठकर छाजपुर की ड्रेन पर पहुंचे। वहां पर सातों बदमाशों और उनके दो दोस्तों ने जेवर व नकदी बांट ली। 

ऐसे पकड़े गए बदमाश 
पुलिस की चार टीमों ने इंसार बाजार, पालिका बाजार व आसपास के बाजारों के 102 सीसीटीवी कैमरे खंगाले। एक कैमरे में बदमाशों की धुंधली तस्वीर मिली। मंगलवार शाम को सीआइए-3 प्रभारी छबील सिंह को मुखबिर ने सूचना दी कि विद्यानंद कॉलोनी का रवि ज्वेलर्स से लूट की वारदात में शामिल हो सकता है। वारदात के बाद से रवि का घर आना-जान भी कम हो गया है। एसआइ छबील सिंह की टीम ने रवि को बाइक समेत काबू किया। रवि ने बताया कि उसके साथी छाजपुर के स्कूल में बैठे हैं। राहगीरों को लूटने की फिराक में हैं। स्कूल में दबिश देकर अलीम, संदीप, ललित, शहजाद, खालिद और असलम को बाइकों व हथियारों समेत गिरफ्तार किया। आरोपित लूट के जेवर बेच नहीं पाए थे। जेवर उनके घरों से बरामद किए गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.