This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

इस्माईलाबाद में बिजली निगम के एसडीओ और एक स्टाफ नर्स कोरोना पॉजिटिव, कार्यालय सील

कुरुक्षेत्र में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। इस्माईलाबाद में बिजली निगम के एसडीओ और एक स्टाफ नर्स कोरोना पॉजिटिव मिली।

Anurag ShuklaWed, 19 Aug 2020 12:48 PM (IST)
इस्माईलाबाद में बिजली निगम के एसडीओ और एक स्टाफ नर्स कोरोना पॉजिटिव, कार्यालय सील

पानीपत/कुरुक्षेत्र, जेएनएन। कुरुक्षेत्र के इस्माईलाबाद में बिजली निगम के एक एसडीओ कोरोना पॉजिटिव आ गए। एसडीओ जिला करनाल के सरकारी अस्पताल में आइसोलेट हैं, जबकि सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन ने बिजली निगम के कार्यालय को सील कर दिया और तुरंत सैनिटाइज करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई। स्वास्थ्य विभाग ने अधिकारी के साथ तैनात अधिकारी व कर्मचारियों को सैंपल देकर रिपोर्ट आने तक क्वारंटाइन रहने की हिदायत दी है। साथ ही सैंपल लेने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। 

इस्माईलाबाद में बिजली निगम के एक एसडीओ बुधवार को कोरोना पॉजिटिव आ गए। स्वास्थ्य विभाग ने तुरंत उस कार्यालय में लोगों की आवाजाही को प्रतिबंध कर दिया और वहां के कर्मचारियों को झांसा सीएचसी में आकर सैंपल देने की हिदायत दी। दूसरे अधिकारी व कर्मचारी सीएचसी में कोरोना सैंपल देने के लिए पहुंचना शुरू हो गए। वहीं दूसरी ओर जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या अब 1012 पहुंच गई है। जिले में कोरोना से मरने वाले मरीजों की संख्या 19 पहुंच गई है।

गौरतलब है कि जिले में दिसंबर माह से लेकर अब तक कुल 2913 लोग आए हैं, इनमें से 2349 लोग स्वास्थ्य विभाग की एडवाइजरी के अनुसार 28 दिन का समय चक्र पूरा कर चुके हैं और 539 व्यक्तियों को होम क्वांरटाइन किया गया है और 25 को होटल में क्वांरटाइन किया गया है। कोरोना वायरस की जांच के लिए जिले से अब तक 28196 में से 26293 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है। अब तक 1012 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं। इनमें से 619 सैंपल की रिपोर्ट जो पॉजिटिव थी वह सभी 619 मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं और 19 कोरोना पाजिटिव मरीजों की मृत्यु हो चुकी है। कुरुक्षेत्र में कोरोना वायरस के 375 एक्टिव केस बचे हैं।

पानीपत में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!