Move to Jagran APP

School Director Murder in Jind: बेटे के हत्यारोपित बाहरी लोगों को भेजकर बना रहे थे समझौते का दबाव

जींद में निजी स्‍कूल के संचालक की हत्‍या कर दी गई। कार सवार बदमाशों सुबह सैर पर निकले निजी स्‍कूल संचालक सुरेश पर गोलियां चलानी शुरू कर दी। उनकी मौत हो गई। ढाई साल पहले उनके बेटे की हत्‍या कर दी गई थी।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Mon, 14 Jun 2021 08:50 PM (IST)Updated: Mon, 14 Jun 2021 08:50 PM (IST)
School Director Murder in Jind: बेटे के हत्यारोपित बाहरी लोगों को भेजकर बना रहे थे समझौते का दबाव
हत्यारे स्कूल से थोड़ी दूरी पर खड़े होकर स्कूल संचालक के आने का इंतजार कर रहे थे।

जींद, जेएनएन। जींद में स्कूल निर्देशक की हत्या को ढाई साल पहले उनके बेटे की हत्या से जोड़कर देखा जा रहा है। ढाई साल पहले रोहतक के नेकीराम कालेज में हुई 21 वर्षीय साहिल की हत्या के मामले के 12 आरोपित लगातार उसके पिता स्वामी दयानंद मेमोरियल माध्यमिक विद्यालय के संचालक सुरेश कुमार पर लगातार समझौते के लिए दबाव बना रहे थे।

loksabha election banner

मृतक के बेटे का आरोप है कि, आरोपित बार-बार बाहरी लोगों को उसके पिता के पास भेजकर अदालत रोहतक के अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अदालत में चल रहे मामले में गवाही गिराने का दबाव बना रहे थे। लेकिन सुरेश ने अपने बेटे साहिल को न्याय दिलाने की बात कहकर गवाही देने से मना कर दिया था। हालांकि सुरेश कुमार की चार अप्रैल को अदालत के समक्ष गवाही होनी थी। लेकिन उस दिन वकील को अचानक ही जरूरी काम होने के चलते गवाही नहीं हो सकी। इसके बाद अदालत ने गवाही के लिए 28 जुलाई को सुरेश व उसके बेटे सौरभ को बुलाया था। सुरेश के छोटे बेटे सौरभ ने बताया कि आरोपितों के माता-पिता कई बार पंचायती तौर पर कई लोगों को लेकर आए, लेकिन उसके पिता सुरेश ने उनकी बातों को अनुसान कर दिया। इसलिए उनको शक है कि उसके भाई के हत्यारोपितों ने ही योजनाबद्ध तरीके से सोमवार सुबह सैर करने के लिए गए उसके उसके पिता सुरेश की गाड़ी सवारों ने हत्या कर दी।

आरोपितों ने की हुई थी रैकी

सुरेश के बेटे सौरभ ने बताया कि उन्होंने स्कूल के अंदर ही घर बनाया हुआ है। भाई साहिल की हत्या की रंजिश को देखते हुए पूरे स्कूल में सीसीटीवी कैमरे लगाए हुए हैं। उसके पिता सुबह छह बजे उठते ही सैर करने के लिए काब्रछा की तरफ जाने वाली सड़क पर जाते थे। आरोपितों ने रेकी की हुई थी। स्कूल के गेट पर ले सीसीटीवी कैमरों में न आएं, इसलिए आरोपित स्कूल से करीब 500 मीटर की दूरी पर गाड़ी लेकर खड़े थे। सैर करते हुए उसके पिता निकलने लगे तो आरोपितों ने उन पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। सिर में गोली लगने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई। उनको आशंका है कि आसपास के किसी व्यक्ति ने भी उसके पिता की रेकी की है। 

शव हाईवे पर रख लगाया जाम

स्कूल संचालक सुरेश की मौत से गुस्साए ग्रामीणों ने शव को जींद-नरवाना मार्ग पर रख कर जाम लगा दिया। जाम की सूचना मिलने के बाद एसडीएम डा. प्रीतपाल सिंह, डीएसपी जितेंद्र सिंह मौके पर पहुंचे। स्वजन व ग्रामीण मौके पर डीसी, एसपी को बुलाने पर अड़े रहे। बाद में एसपी वसीम अकरम मौके पर पहुंचे। एसपी ने मृतक के स्वजनों को बताया कि पुलिस निरंतर छापेमारी कर रही है। काफी जगहों पर छापेमारी की गई। पुलिस अधीक्षक के आश्र्वसन पर भी ग्रामीण जाम खोलने को तैयार नहीं हुए।

गृहमंत्री अनिल विज के नाम भेजा ज्ञापन

पुलिस अधीक्षक के जाने के कुछ देर के बाद एसडीएम, डीएसपी के समझाने पर मृतक के परिजनों ने गृह मंत्री अनिल विज के नाम मांग पत्र दिया। प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा जल्द से जल्द हत्यारों का पता लगा उनको गिरफ्तार करने, आर्म्स लाइसेंस बनाने, परिवार को सुरक्षा मुहैया करवाने आश्वासन दिया। वहीं परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी, मृतक के परिजनों को 50 लाख की आर्थिक मदद की मांग को सरकार के पास भेजने की बात कही। मांग पत्र एसडीएम के माध्यम से गृह मंत्री अनिल विज को भेजा गया।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ेंः जींद में स्कूल संचालक को गोलियों से भूना, ढाई साल पहले बेटे की भी हुई थी हत्‍या


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.