Move to Jagran APP

डिपो में अनाज सप्लाई के नाम पर गोलमाल, खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के दो इंस्पेक्टर सहित छह गिरफ्तार

डिपो में अनाज सप्लाई के नाम पर गोलमाल हुआ। इसमें खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के दो इंस्पेक्टर सहित छह गिरफ्तार किए गए। लोडिड वाहन को कब्जे में लिया था। एसडीएम ने की थी रेड कलायत थाना पुलिस कर रही जांच।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Tue, 20 Oct 2020 01:48 PM (IST)Updated: Tue, 20 Oct 2020 01:48 PM (IST)
डिपो में अनाज सप्लाई के नाम पर गोलमाल, खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के दो इंस्पेक्टर सहित छह गिरफ्तार
खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के दो इंस्पेक्टर सहित छह गिरफ्तार किए गए।

पानीपत/कैथल, जेएनएन। खाद्य एवं आपूर्ति विभाग द्वारा डिपूओं पर सप्लाई के नाम पर गोलमाल का मामला सामने आया था। प्रशासनिक अधिकारियों ने रेड करते हुए निजी वाहन को कब्जे में लिया था।  इसमें 145 कट्टों में 72 क्विंटल गेंहू भरा गया था। अनाज को विभाग के गांव रामगढ़ पांडवा रोड स्थित भंडारण स्थल से लोड किया गया था। एसडीएम संजय कुमार की शिकायत पर इस मामले में थाना कलायत में केस दर्ज किया गया था। जांच में दोषी पाए जाने पर पुलिस ने कुल छह लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के दो इंस्पेक्टर सतबीर सिंह और सुभाष, विभाग का चौकीदार कुलदीप सिंह, फ्लोर मिल के मैनेजर विष्णु दत्त व एक अन्य कर्मचारी  और कैंटर का ड्राइवर शामिल हैं। इन सभी आरोपितों को मंगलवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

loksabha election banner

बता दें कि सरकारी गेंहू को बेचकर सरकार को चुना लगाने की सूचना खुद खाद्य एवं आपूर्ति गोदाम के चौकीदार कुलदीप सिंह ने रात को प्रशासन को दी। इसके बाद एसडीएम डा. संजय कुमार ने तहसीलदार ईश्र्वर सिंह, थाना प्रभारी जयवीर सिंह के साथ रेड की थी। टीम ने गेंहू कट्टों से लोड गाड़ी को रेलवे रोड सि्थत आटा मील से कब्जे में लेते हुए पुलिस स्टेशन लाया गया। इस बारे में एसडीएम ने डीएसपी रवींद्र सांगवान की मौजूदगी में पुलिस को कार्रवाई के लिए शिकायत दी थी ।एसडीएम ने बताया कि जो अनाज से लोडिड गाड़ी कब्जे में ली गई वह निजी थी। उसके पास गेहूं उठान और सप्लाई के कोई आदेश उपलब्ध नहीं है। इससे जाहिर है कि भंडारण स्थल से बगैर प्रशासनिक स्वीकृति अनाज को निजी स्वार्थ के लिए उठाया गया। यह सरकारी को हानि पहुंचाने का कार्य है, इसलिए सिरे से भंडारण का पूरा ब्यौरा देने के निर्देश खाद्य एवं आपूर्ति विभाग को दिए गए हैं।

चौकीदार ने किया था गाड़ी का पीछा

शनिवार व रविवार अवकाश का फायदा उठाते हुए अनाज को बेचने की योजना बनाई गई। स्कैम में शामिल सरकारी कर्मियों की पोल खोलने के लिए अनुबंध आधार पर तैनात चौकीदार कुलदीप सिंह ने गोदाम से लोड की गई गाड़ी का वाहन के माध्यम से पीछा किया। साथ ही वीडियो रिर्काडिंग करते हुए पल-पल की तस्वीर मोबाइल में कैद की। इस वीडियो को जांच करवाई में शामिल किया है।

सरकारी भंडारण से गेंहू का नियमों के विरुद्ध उठान कर बेचने की शिकायत एसडीएम डा. संजय कुमार द्वारा दी गई थी। पुलिस ने लोडिड वाहन को कब्जे में ले लिया था। अब इस मामले में खाद्य एवं आपूर्ति के अधिकारियों सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इन्हें कोर्ट में पेश किया जाएगा। 

- शशांक कुमार सावन, एसपी कैथल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.