Move to Jagran APP

Kisan Andolan: पूंडरी में संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक, Bharat Bandh के लिए बनाई ये रणनीति

Bharat Bandh कैथल के पूंडरी के किसान भवन में संयुक्त किसान मोर्चा ने बैठक की। बैठक में 27 सितंबर को होने वाले भारत बंद को लेकर रणनीति बनाई गई। बैठक की अध्‍यक्षता भारतीय किसान यूनियन के ब्लाक प्रधान रणधीर बरसाना ने की।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Wed, 22 Sep 2021 05:58 PM (IST)Updated: Wed, 22 Sep 2021 05:58 PM (IST)
Kisan Andolan: पूंडरी में संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक, Bharat Bandh के लिए बनाई ये रणनीति
कैथल के पूंडरी के किसान भवन में किसानों की बैठक।

पूंडरी (कैथल), संवाद सहयोगी। 27 सितंबर भारत बंद को सफल बनाने के लिए किसान नेताओं ने बैठकों का दौर शुरू कर दिया है। बुधवार को संयुक्त किसान मोर्चा की बैठक पूंडरी किसान भवन में हुई। जिसकी अध्यक्षता भाकियू ब्लाक प्रधान रणधीर बरसाना ने की। इसमें भारतीय किसान यूनियन के युवा प्रदेश अध्यक्ष विक्रम कसाना ने विशेष तौर से भाग लिया। युवा प्रदेश अध्यक्ष कसाना ने कहा कि सरकार द्वारा लागू किए गए तीनों कृषि सुधान कानूनों को लेकर किसानों का संघर्ष जारी है। जिसके तहत संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा 27 सितंबर को भारत बंद का ऐलान किया गया है।

loksabha election banner

सरकार से मांग करते हुए कहा कि धान की खरीद 25 सितंबर से शुरू करवाई जाए और नमी की मात्रा 19 प्रतिशत की जाए ताकि किसानों को अपनी फसल बेचने में कोई दिक्कत न आए। धान के सीजन के दौरान सरकार स्थानीय खरीदारों को ही मंडी से फसल लेने के लिए अधिकृत करती है, जबकि सरकार को चाहिए कि वो पूरे प्रदेश के राइस मिलरों को मंडियों से खरीद करने के लिए अधिकृत करें ताकि किसानों को धान की फसल बेचने में कोई परेशानी ना हो।

सफाई घोटाले की उच्च स्तरीय जांच हो: कसाना

विक्रम कसाना ने कहा कि कैथल में जिला परिषद में जो सफाई घोटाला हुआ है, उस घोटाले में भाजपा के जिला संगठन के पदाधिकारियों की मिलीभगत से इनकार नहीं किया जा सकता। इस मामले की तह तक उच्च स्तरीय या विजिलेंस जांच करती है तो बहुत से भाजपा जिला संगठन के पदाधिकारियों का पर्दाफाश हो जाएगा। इसको लेकर भी भाकियू चुप बैठने वाली नहीं है। अगर इस मामले की निष्पक्ष जांच नहीं हुई तो हम सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन करने से भी पीछे नहीं हटेंगे। इस मौके पर पिरथी कौल, हरजिंद्र हाबडी, विक्रम दुसैन, सतनाम, ओम प्रकाश बरसाना, दलीप कौल, चमेल सिंह पबनावा, बंसी लाल, कृष्ण मालखेडी, भीम खनौदा, राजेश पूंडरी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.