Move to Jagran APP

बिजली निगम के खुले दरबार में डिफाल्टर उपभोक्ताओं से वसूले 1.2 लाख रुपये

सब अर्बन सब डिविजन की ओर से डिविजन के अंतर्गत आने वाले गांव दिवाना में सुबह दस से दोपहर दो बजे तक दरबार लगा समस्या सुनी गई।

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Apr 2021 06:49 AM (IST)Updated: Sun, 04 Apr 2021 06:49 AM (IST)
बिजली निगम के खुले दरबार में डिफाल्टर उपभोक्ताओं से वसूले 1.2 लाख रुपये
बिजली निगम के खुले दरबार में डिफाल्टर उपभोक्ताओं से वसूले 1.2 लाख रुपये

जागरण संवाददाता, पानीपत : बिजली निगम की ओर से कार्यालय व गांव स्तर पर खुले दरबार लगा उपभोक्ताओं की समस्याएं सुनी जा रही हैं। ज्यादातर समस्याओं का मौके पर ही निवारण भी किया जा रहा है। शनिवार को सब अर्बन सब डिविजन की ओर से डिविजन के अंतर्गत आने वाले गांव दिवाना में सुबह दस से दोपहर दो बजे तक दरबार लगा समस्या सुनी गई। एसडीओ आदित्य कुंडू ने बताया कि दरबार में 27 उपभोक्ता पहुंचे। इनमें से 18 की शिकायत का मौके पर ही निवारण कर दिया गया। बाकी नौ समस्याओं का एक सप्ताह के अंदर निस्तारण करा दिया जाएगा।

loksabha election banner

एसडीओ ने बताया कि दरबार में 15 बकायादार उपभोक्ताओं से 1.2 लाख रुपये की रिकवरी भी की गई। उन्होंने गांव में बचे डिफाल्टरों से भी बकाया बिल भरकर कनेक्शन कटने पर होने वाली परेशानी से बचने का आह्वान किया।

तार की जगह लगेंगी केबल तार, चार हजार उपभोक्ता व 150 औद्योगिक ईकाई को फायदा

गेहूं के सीजन के दौरान विजय नगर फीडर से जुड़े करीब चार हजार उपभोक्ताओं व भैंसवाल रोड पर लगी 150 औद्योगिक ईकाइयों को इस बार बिजली सप्लाई को लेकर परेशानी नही होगी। सब अर्बन सब डिविजन के एसडीओ आदित्य कुंडू ने बताया कि उक्त फीडर की लाइन खेतों से गुजरने के कारण हर साल आगजनी से बचने के लिए गेहूं के सीजन के दौरान सुबह दस से शाम छह बजे तक सप्लाई को बंद रखना पड़ता था। ऐसे में घंटों सप्लाई बाधित होने पर फीडर से जुड़े घरेलू उपभोक्ताओं व औद्योगिक ईकाई संचालकों को परेशानी होती थी। इसे देखते हुए फीडर की तारों की जगह केबल तार लगाने व लाइन को खेतों से सड़क किनारे शिफ्ट कराने का काम शुरू कर दिया गया है। चार से पांच दिन में काम पूरा हो जाएगा। इस पर करीब 25 लाख रुपये की लागत आएगी। उन्होंने बताया कि तारों की जगह केबल लगने और लाइन शिफ्ट होने से फीडर की सप्लाई दिन में भी चालू रहेगी और उससे उपभोक्ताओं की परेशानी दूर होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.