Move to Jagran APP

पानीपत में बच्चों पर कोरोना का खतरा, हर रोज बढ़ रहे केस

पानीपत में बच्चों में कोरोना का कहर टूट रहा है। बच्‍चे भी संक्रमित हो रहे हैं। दो दिन में 24 बच्चे कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने बच्चों को लेकर सावधानी बरतने की अपील की है।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Tue, 13 Apr 2021 09:55 AM (IST)Updated: Tue, 13 Apr 2021 09:55 AM (IST)
पानीपत में बच्चों पर कोरोना का खतरा, हर रोज बढ़ रहे केस
बच्‍चे में कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ रहा।

पानीपत, जेएनएन। कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार बढ़ रहा है। एक तरह से दूसरी लहर चल रही है। इस लहर में इस बार बच्चे सबसे ज्यादा चपेट में आ रहे हैं। बच्चों को कोरोना अपनी चपेट में ले रहा है। पिछले दिनों के आंकड़ें देखें तो यही देखने को मिल रहा है। सोमवार को एक ही दिन में 12 बच्चे कोरोना संक्रमित हुए। इन बच्चों की उम्र 14 से कम है। इसी तरह रविवार को भी इतने ही बच्चे कोरोना संक्रमित हुए।

loksabha election banner

स्कूल संचालक कह रहे, बच्चों को आने दे

एक तरफ बच्चे कोरोना संक्रमित हो रहे हैं, दूसरी तरफ स्कूल संचालक कह रहे हैं कि स्कूल खोलो। स्कूल संचालकों ने लगातार बैठक करके मांग की है कि स्कूल खुलने चाहिए। डीसी के माध्यम से सीएम को ज्ञापन भेजा गया है। स्कूल संचालकों का तर्क है कि आनलाइन पढ़ाई सही नहीं हो रही। बच्चों का विकास नहीं हो रहा। वहीं, अभिभावकों को बच्चों की चिंता सता रही है। क्योंकि बच्चों को कोरोना संक्रमण हो रहा है।

बच्चों का ध्यान रखना इसलिए जरूरी

बच्चों का ध्यान रखना इसलिए जरूरी है क्योंकि उनकी इम्युनिटी कमजोर होती है। वे जल्दी संक्रमित हो सकते हैं। वहीं, बच्चे चंचल होते हैं। मास्क और शारीरिक दूरी का ध्यान नहीं रह पाता। इस वजह से कोरोना की चपेट में जल्दी आ सकते हैं। बच्चों को अच्छी डाइट देनी चाहिए।

स्कूलों में संक्रमित हुए थे बच्चे

स्कूलों में बच्चे संक्रमित हुए थे। करनाल के सैनिक स्कूल में तो 80 से ज्यादा बच्चे एक बार में ही संक्रमित हो गए थे। इसके बाद सरकार ने फैसला किया कि पहली से आठवीं क्लास तक के सभी स्कूलों को बंद कर दिया जाए। इसके बाद से स्कूल संचालक नाराज हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.