Move to Jagran APP

26 जनवरी को लेकर अंबाला रेलवे स्टेशन और बस अड्डे पर अलर्ट, चलाया सर्च अभियान

Republic Day 2022 26 जनवरी गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर प्रशासन अलर्ट है। रेलवे स्टेशन से लेकर बस अड्डे पर अलर्ट है। आरपीएफ की टीम खोजी कुत्तों को लेकर स्टेशन परिसर में चलाया सर्च अभियान। यात्रियों से भी पूछताछ की गई।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 05:48 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 05:48 PM (IST)
26 जनवरी को लेकर अंबाला रेलवे स्टेशन और बस अड्डे पर अलर्ट, चलाया सर्च अभियान
गणतंत्र दिवस पर अंबाला रेलवे स्टेशन पर अलर्ट।

अंबाला, जागरण संवाददाता। गणतंत्र दिवस को लेकर रेलवे स्टेशन और बस अड्डे से लेकर सार्वजनिक स्थानों पर अलर्ट जारी है। इसके तहत मंगलवार को छावनी के रेलवे स्टेशन पर आने जाने वाले यात्रियों के सामानों सघन चेकिंग का अभियान चला। हालांकि रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ के डीएसपी के नेतृत्व में चला अभियान में किसी भी प्रकार की संदिग्ध वस्तुएं नहीं बरामद हुई। रेलवे स्टेशन के इनक्वायरी से किसी भी संदिग्ध वस्तु दिखाई देने पर तुरंत सूचना पुलिस अथवा कंट्रोल रूम को देने की सूचना प्रसारित होती रही। इसी तरह छावनी के सामान्य बस अड्डे पर भी लालकुर्ती पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया।

loksabha election banner

जिले की सीमाओं पर लगे नाके

गणतंत्र दिवस की तैयारी के साथ पुलिस भी अलर्ट रही, जिले की सीमा में प्रवेश करने वाले सभी चार पहिया वाहनों को रोककर चेक किया गया। वाहनों की डिग्गी खोलकर उसमें रखी वस्तुओं को भी पुलिस ने देखा। तसल्ली होने पर वाहन को आगे जाने दिया गया।

छावनी के 30 होटलों में हुई चेकिंग

सामान्य बस अड्डे के निकट लालकुर्ती में बने करीब 30 होटलों में सघन चेकिंग का अभियान पड़ाव पुलिस ने चलाया। लालकुर्ती चौकी पुलिस ने होटलों में ठहरे हुए लोगों की आईडी चेक करते हुए रुकने का कारण भी जाना। सरप्राइज चेकिंग होता देख होटल संचालकों में हड़कंप की स्थिति रही।

कैथल में पुलिस ने होटल व रेस्टोरेंट में की चेकिंग

कैथल : कैथल में गणतंत्र दिवस समारोह में श्रम एवं रोजगार राज्यमंत्री अनूप धानक ध्वजारोहण करेंगे। शहीद समारक व चौक-चौराहों पर भी सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। जगह-जगह पुलिस कर्मचारी तैनात किए। 26 जनवरी के एक दिन पहले शाम केपुलिस ने शहर में चेकिंग अभियान चलाया। बस अड्डा, रेलवे स्टेशन सहित शहर के बाजारों व चौक-चौराहों पर चेकिंग अभियान चलाया। शहर में प्रवेश करने वाले वाहनों की जांच की। संदिग्ध लोगों पर विशेष नजर रखी गई। एसपी की तरफ से सभी थाना व चौकी प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में पेट्रोलिंग करने व संदिग्ध लोगों पर नजर रखने के निर्देश जारी किए हैं। थाना सिविल लाइन प्रभारी बीरभान व सिटी पुलिस थाना प्रभारी देवेंद्र सिंह की तरफ से अपने-अपने क्षेत्र में जांच अभियान चलाया गया। शहर के होटल व रेस्टोरेंट में टीम ने यहां ठहरे लोगों करा रिकार्ड देखा। होटल संचालकों को कहा कि कोई भी संदिग्ध व्यक्ति होटल में आता है तो उसकी सूचना पुलिस को दें। इसी तरह से पुलिस ने शहर की धर्मशालाओं में भी जांच की। बस अड्डा व रेलवे स्टेशन से सफर करने वाले यात्रियों के सामान की चेकिंग की गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.