Move to Jagran APP

खुले दरबार में बकायादारों से 6.50 लाख रुपये की रिकवरी

अधिकारियों ने शिकायत लेकर पहुंचे उपभोक्ताओं की समस्याओं का न केवल मौके पर निवारण किया बल्कि बकायादार उपभोक्ताओं से रिकवरी भी की गई।

By JagranEdited By: Published: Fri, 05 Mar 2021 06:28 AM (IST)Updated: Fri, 05 Mar 2021 06:28 AM (IST)
खुले दरबार में बकायादारों से 6.50 लाख रुपये की रिकवरी
खुले दरबार में बकायादारों से 6.50 लाख रुपये की रिकवरी

जागरण संवाददाता, पानीपत : बिजली निगम खुले दरबार लगा उपभोक्ताओं की समस्याओं का निवारण कर रहा है। दरबार कार्यालय से लेकर गांव स्तर पर लगाए जा रहे हैं। वीरवार को भी सभी सब डिविजन में कार्यालय स्तर पर दरबार लगे। अधिकारियों ने शिकायत लेकर पहुंचे उपभोक्ताओं की समस्याओं का न केवल मौके पर निवारण किया, बल्कि बकायादार उपभोक्ताओं से रिकवरी भी की गई। दरबार में ज्यादातर शिकायतें बिल गलत आने संबंधित ही रही।

loksabha election banner

सब डिविजन सब अर्बन, सनौली रोड, इसराना, माडल टाउन व छाजपुर में लगे दरबारों में 111 उपभोक्ता शिकायत लेकर पहुंचे। 101 का मौके पर ही निवारण कर दिया गया। वहीं बकायादार उपभोक्ताओं से 6.50 लाख की रिकवरी की गई।

बिल और सप्लाई से संबंधित रही शिकायतें

सब अर्बन सब डिवीजन के एसडीओ आदित्य कुंडू ने बताया कि दरबार में उपभोक्ता 25 बिल गलत होने और चार सप्लाई से संबंधित शिकायत लेकर पहुंचे। सभी शिकायतों का मौके पर निवारण कर दिया गया। कई उपभोक्ता नए मीटर कनेक्शन को लेकर पहुंचे। उन्हें ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया के बारे में बताया गया। 20 शिकायत, 10 का मौके पर निवारण

सनौली रोड सब डिविजन के एसडीओ रामेंद्र मलिक ने बताया कि कार्यालय में खुला दरबार लगा। जहां सुबह दस से दोपहर दो बजे तक उपभोक्ताओं की समस्याएं सुनी गई। दरबार में 20 उपभोक्ता शिकायत लेकर पहुंचे। 10 का मौके पर ही निवारण कर दिया गया। बाकी का जल्द ही समाधान करा दिया जाएगा। ज्यादातर शिकायतें बिल ठीक न आने और गलत रीडिग से संबंधित रही।

33 उपभोक्ता पहुंचे

छाजपुर सब डिविजन कार्यालय में लगे दरबार में 33 उपभोक्ता बिल ठीक न आने संबंधित शिकायत लेकर पहुंचे। सभी का मौके पर समाधान करा कई उपभोक्ता से 6.50 लाख रुपये की रिकवरी भी की गई। दरबार में तीन उपभोक्ता नए कनेक्शन को लेकर पहुंचे। उन्हें ऑनलाइन आवेदन करने के बारे में बताया गया। साथ ही तीन लोगों ने मीटर संबंधित शिकायत दर्ज कराई। दरबार में एसडीओ अशोक शर्मा, जेई सुनील कुमार, जेई मनोज मिगलानी भी मौजूद रहे।

केवल तीन शिकायतें आई

माडल टाउन सब डिविजन के एसडीओ प्रवीन सिंह ने बताया कि कार्यालय में सुबह दस से दोपहर दो बजे तक दरबार लगाया गया। इस दौरान तीन उपभोक्ता शिकायत लेकर आए। इनमें दो बिल में गलती और एक पीडीसीओ से संबंधित शिकायत थी। तीनों का मौके पर ही निवारण कर दिया गया। दरबार में एसडीओ के अलावा अन्य स्टाफ भी मौजूद रहा।

30 शिकायतों का मौके पर समाधान

इसराना सब डिविजन कार्यालय में भी दरबार लगा उपभोक्ताओं की समस्याएं सुनी गई। एसडीओ हेमंत जून ने बताया कि दरबार में 30 उपभोक्ता बिजली बिल ठीक न आने संबंधित शिकायत लेकर आए। सभी के बिल मौके पर ही ठीक करा समाधान करा दिया गया। साथ ही उपभोक्ताओं को बिजली चोरी न करने और बकाया बिल जमा कराने का आह्वान किया गया। एसडीओ ने कहा कि दरबार में शिकायतों का निवारण होने से कार्यालय की भीड़ कम होने के साथ उपभोक्ताओं को भी राहत मिलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.