Move to Jagran APP

बिजली निगम के खुले दरबार में डिफाल्टरों से 1.67 लाख रुपये की रिकवरी

सब अर्बन सनौली रोड व छाजपुर सब डिविजन कार्यालय में दरबार के दौरान 60 उपभोक्ता अपनी समस्या लेकर पहुंचे।

By JagranEdited By: Published: Fri, 02 Apr 2021 07:26 AM (IST)Updated: Fri, 02 Apr 2021 07:26 AM (IST)
बिजली निगम के खुले दरबार में डिफाल्टरों से 1.67 लाख रुपये की रिकवरी
बिजली निगम के खुले दरबार में डिफाल्टरों से 1.67 लाख रुपये की रिकवरी

जागरण संवाददाता, पानीपत : उपभोक्ताओं की समस्याओं के निवारण को लेकर वीरवार को पानीपत सर्कल के सभी सब डिविजन में कार्यालय स्तर पर दरबार लगे। सब अर्बन, सनौली रोड व छाजपुर सब डिविजन कार्यालय में दरबार के दौरान 60 उपभोक्ता अपनी समस्या लेकर पहुंचे। ज्यादातर शिकायत बिल गलत व समय पर न आने संबंधित रही। इनमें से 37 शिकायतों का अधिकारियों ने मौके पर ही निवारण कर दिया। बाकी का जल्द ही समाधान कराने का आश्वासन दिया। वहीं छाजपुर सब डिविजन में बकायादार उपभोक्ताओं से रिकवरी भी की गई।

loksabha election banner

एसडीओ आदित्य कुंडू ने बताया कि सुबह दस से दोपहर दो बजे तक कार्यालय में दरबार लगाकर उपभोक्ताओं की समस्याएं सुनीं। दरबार में 20 उपभोक्ता शिकायत लेकर पहुंचे। 18 शिकायतें बिल गलत आने, जबकि दो मीटर से संबंधित रही। उन्होंने बताया कि 15 शिकायतों का मौके पर ही समाधान करा दिया गया। बाकी का संबंधित कर्मचारियों को जल्द समाधान कराने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने दरबार में आने वाले उपभोक्ताओं से बकाया बिल भी जल्द से जल्द जमा कराने का आग्रह किया।

25 में से सात का मौके पर समाधान

सनौली रोड सब डिविजन कार्यालय में एसडीओ रामेंद्र मलिक ने कर्मचारियों के साथ दरबार में उपभोक्ताओं की समस्याएं सुनी। चार घंटे लगे दरबार में 25 उपभोक्ता शिकायत लेकर पहुंचे। काफी शिकायतें बिल गलत आने और घर पर न पहुंचने आदि की रही। एसडीओ ने बताया कि सात शिकायतों का मौके पर ही समाधान करा दिया गया। बाकी का भी जल्द ही मौका निरीक्षण कर समाधान कराया जाएगा।

बकायादारों से 1.67 लाख की रिकवरी

छाजपुर सब डिविजन के एसडीओ अशोक शर्मा ने बताया कि खुले दरबार में 15 उपभोक्ता अपनी शिकायत लेकर आए। सभी शिकायतों का मौके पर ही निवारण करा दिया गया। ज्यादातर बिल से संबंधित ही रही। साथ ही बकायादार उपभोक्ताओं से 1.67 लाख रुपये बिल की रिकवरी भी की गई। एसडीओ ने कहा कि बिल जमा न कराने वाले उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटे जा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.