Move to Jagran APP

अजब गजब कार्रवाई, अंबाला में 100 करोड़ के घोटाले में महज 28 हजार रुपये की रिकवरी

अंबाला में हुए 100 करोड़ रुपये के घोटाले में अजब गजब कार्रवाई हुई। आर्थिक अपराध शाखा की टम ने आठवें आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि अभी तक 100 करोड़ के घोटाले में महज 28 हजार रुपये की रिकवरी हो सकी है।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Sat, 17 Apr 2021 03:56 PM (IST)Updated: Sat, 17 Apr 2021 03:56 PM (IST)
अजब गजब कार्रवाई, अंबाला में 100 करोड़ के घोटाले में महज 28 हजार रुपये की रिकवरी
अंबाला में सौ करोड़ के घाेटाले में रिकवरी।

अंबाला, जेएनएन। 100 करोड़ के घोटाले के मामले में आर्थिक अपराधा शाखा टीम ने आठवें आरोपित मास्टर हमीर सिह को गिरफ्तार किया है। आरोपित एक दिन के रिमांड पर है। पूछताछ के दौरान आरोपित हमीर सिंह के पास से सौ कराेड़ के घोटाले में से महज 28 हजार रुपये की रिकवरी ही हो पाई, जबकि मामले में काफी रिकवरी बाकी है। मगर टीम आरोपित को साथ लेकर अन्य आरोपितों की तलाश के लिए छापेमारी की जा रही। माना जा रहा है कि करीब 500 लोगों के साथ ठगी हुई की गई है, ऐसे में यह घोटाला सौ करोड़ से भी अधिक का हो सकता है।

loksabha election banner

इस तरह तैयार किया गया था जाल

बता दें आरोपित सुनील कुमार दीवान भारतीय स्टेट बैंक में कार्यरत था। वह बैंक में रुपये जमा करवाने वालों को भी इस बैंक में कार्यरत था मैंने अपना मकान वर्ष 2013 में बेचा या व सुनील दीवान व शिकायतकर्ता ने बताया कि आरोपितों ने नेशनलाइज्ड बैंक इंप्लाइज अदर पब्लिक कोआपरेटिव टीएंडसी सोसायटी नारायणगढ़ का गठन किया है। इन आरोपितों ने मोटे ब्याज का लालच देकर एफडी में डिपाजिट करने को कहा। यह खेल इस तरह से किया गया कि पीड़ित इनके झांसे में आ गए और करोड़ों रुपये इस सोसायटी में बतौर एफडी जमा करवा दी। जब एफडी मेच्योर हो गई, तो रुपये वापस मांगे, लेकिन रकम नहीं लौटाई गई। बता दें कि इसी को लेकर पहले फरवरी 2019 में मामला दर्ज किया गया था।

मामले में एक और आरोपित को गिरफ्तार किया जा चुका है। आरोपित के पास से अभी 28 हजार रुपये की रिकवरी हो पाई। इस मामले में और भी कई लोग शामिल हैं जिनकी धरपकड़ के लिए आरोपित को साथ लेकर छापेमारी की जायेगी।

-सुभाष, इंचार्ज, इकॉनोमिक्स सैल।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.