Move to Jagran APP

पढि़ए समाज से जुड़ी समालखा कस्बे की खबरें

भगत सिंह द्वारा किए बम धमाके पर लिखे एक लेख द्वारा बताया कि इसके पीछे किसी की हत्या करने का मकसद नहीं था बल्कि अंग्रेजी हुकूमत के द्वारा लाए जा रहे जन सुरक्षा विरोधी बिल को पास नहीं होने देना था।

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Mar 2021 06:49 AM (IST)Updated: Thu, 25 Mar 2021 06:49 AM (IST)
पढि़ए समाज से जुड़ी समालखा कस्बे की खबरें
पढि़ए समाज से जुड़ी समालखा कस्बे की खबरें

जागरण संवाददाता, समालखा : हरियाणा ज्ञान विज्ञान समिति द्वारा गांव किवाना में शहीद भगत सिंह, राजगुरु, सुखदेव के शहीदी दिवस पर नुक्कड़ सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया गया। समिति के जिला सचिव मदन पाल छौक्कर ने शहीदों के सपनों को साकार करने के लिए युवाओं को प्रेरित किया। मंच संचालन समिति के सदस्य राजेंद्र ने किया।

prime article banner

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी के छात्र नेता अश्विनी कुमार ने भगत सिंह द्वारा किए बम धमाके पर लिखे एक लेख द्वारा बताया कि इसके पीछे किसी की हत्या करने का मकसद नहीं था, बल्कि अंग्रेजी हुकूमत के द्वारा लाए जा रहे जन सुरक्षा विरोधी बिल को पास नहीं होने देना था। युवाओं को भगत सिंह के साहित्य को जरूर पढ़ना चाहिए। पूर्व सरपंच भुनेश व समाज सेवी चैनपाल छौक्कर ने कलाकारों का हौसला बढ़ाया। इस अवसर पर प्राध्यापक कुलदीप धीमान, डा. शीशपाल, जसबीर, मनोज, रवि, गौरव, राजेश, मोना, बिशंबर, जितेंद्र, प्रेम, वेदप्रकाश, राजबीर, कालू फौजी, जगपाल मौजूद रहे। समालखा में एक सिटी और ट्रैफिक थाना बनाया जाएगा

समालखा शहर में सिटी और ट्रैफिक थाने की जगह चिह्नित कर जल्द ही प्रस्ताव सरकार को भेजा जाएगा। ट्रैफिक व्यवस्था चाक-चौबंद हो, शहर में लोगों को जाम से न जूझना पड़े, इसके लिए भी इंतजाम किए गए हैं। कोई भी चालक यदि गलत तरीके से वाहन खड़ा करेगा तो उस पर कार्रवाई होगी। यह बातें एसपी शशांक कुमार ने बुधवार को समालखा चौकी में पत्रकारों से बातचीत में कही।

उन्होंने कहा कि अब वाहन चलाने वाली महिलाओं की भी चेकिग होगी। इसके लिए महिला पुलिस नियुक्त की जाएगी। चुलकाना धाम में लगने वाले मेले की सुरक्षा के बारे में उन्होंने कहा हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जाएंगे। इस अवसर पर डीएसपी प्रदीप कुमार, एसएचओ अंकित कुमार, चौकी इंचार्ज हरिराम मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.