Move to Jagran APP

बरसात ने सिविल अस्पताल में घटाए मरीज, 500 तक सिमटी ओपीडी

सिविल अस्पताल में बाह्य रोगियों की संख्या आमतौर पर 800 से 1000 तक रहती है। हालात ऐसे बन जाते हैं रजिस्ट्रेशन दवा खिड़की सहित त्वचा रोग और मेडिसिन इत्यादि की ओपीडी में मरीजों की डबल लंबी कतार लग जाती है। मरीजों को कई-कई घंटे कतार में रहना पड़ता है। शुक्रवार को हालात इससे जुदा दिखे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 May 2019 09:16 AM (IST)Updated: Sat, 25 May 2019 09:16 AM (IST)
बरसात ने सिविल अस्पताल में घटाए मरीज, 500 तक सिमटी ओपीडी
बरसात ने सिविल अस्पताल में घटाए मरीज, 500 तक सिमटी ओपीडी

जागरण संवाददाता, पानीपत: शुक्रवार की सुबह हुई बरसात से चार-पांच घंटे के लिए मौसम कुछ सुहाना हो गया। हालांकि, इसके बाद तेज धूप के कारण वातावरण में उमस हो गई। उधर, बारिश के कारण सिविल अस्पताल में इलाज कराने मरीज भी कम पहुंचे। बाह्य रोगियों की संख्या 500 के आसपास तक सिमट गई।

loksabha election banner

सिविल अस्पताल में बाह्य रोगियों की संख्या आमतौर पर 800 से 1000 तक रहती है। हालात ऐसे बन जाते हैं रजिस्ट्रेशन, दवा खिड़की सहित त्वचा रोग और मेडिसिन इत्यादि की ओपीडी में मरीजों की डबल लंबी कतार लग जाती है। मरीजों को कई-कई घंटे कतार में रहना पड़ता है। शुक्रवार को हालात इससे जुदा दिखे। अस्पताल में न भीड़ और न किसी प्रकार की आपाधापी। कुछ मरीज बरसात शुरू होने से पहले अस्पताल पहुंच गए थे। वे भी घर लौटने के लिए ओपीडी ब्लॉक में खड़े होकर बारिश बंद होने का इंतजार करते रहे।

सबसे अधिक खुश अस्पताल का स्टाफ दिखा। अधिकांश ने कहा कि काश जनता बीमार न हो। हालांकि, खांसी-जुकाम, वायरल, हैजा और टीनिया रोग का मौसम होने के कारण मेडिसिन और त्वचा रोग ओपीडी के बाहर कुछ मरीज जरूर खड़े दिखे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.