Move to Jagran APP

Weather Update: पानीपत सहित हरियाणा के कई जिलों में बारिश, अभी दो अगस्‍त तक ऐसा ही रहेगा मौसम

हरियाणा के यमुनानगर पानीपत सहित कई जिलों में सुबह से ही तेज बारिश हो रही है। वहीं बारिश की वजह से कई जगहों पर जलभराव होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Thu, 30 Jul 2020 03:34 PM (IST)Updated: Thu, 30 Jul 2020 03:34 PM (IST)
Weather Update: पानीपत सहित हरियाणा के कई जिलों में बारिश, अभी दो अगस्‍त तक ऐसा ही रहेगा मौसम
Weather Update: पानीपत सहित हरियाणा के कई जिलों में बारिश, अभी दो अगस्‍त तक ऐसा ही रहेगा मौसम

पानीपत, जेएनएन। हरियाणा के पानीपत, कैथल, यमुनानगर सहित कई जिलों में तेज बारिश हो रही है। देर रात से से लगातार हो रही बारिश के कारण शहर में जलभराव हो गया है। इस जलभराव के कारण लोगों की परेशानी बढ़ रही है। शहर में जलभराव को लेकर लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। मौसम विज्ञानियों के अनुसार अभी दो अगस्त तक ऐसे ही तेज बरसात होने का अनुमान है। 

loksabha election banner

कैथल में कोई ऐसी कॉलोनी नहीं थी, जिसमें पानी न भरा हो। बरसात के कारण सुबह के समय अपने काम पर जाने वाले लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी। इस बरसात से किसानों के चेहरे खिल उठे हैं। पिछले दो दिनों से गर्मी ने लोगों को बेहाल किया था, इस बरसात के बाद गर्मी और उमस से लोगों को राहत मिली है। 

 rain kaithal

यहां बनी जलभराव की स्थिति

शहर में मुख्य रुप से अंबाला रोड, करनाल रोड, पिहोवा चौक, सब्जी मंडी, छात्रावास रोड, कबूतर चौक, रेलवे अंडरपास पार्क रोड, कमेटी चौक, पुराना अस्पतान जाने वाले मार्ग, अमरगढ़ गामड़ी, अर्जुन नगर, सिरटा रोड, मायापुरी कॉलोनी, खुराना रोड सहित अन्य कॉलोनियों में जलभराव हुआ। यहां पर रहे रहे लोगों को काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ा। मायापुरी कॉलोनी में तो सभी गलियों में पानी भरा, जिससे यहां लोगों को अधिक परेशानी हुई। माैसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार कैथल में 27, पूंडरी में 14, सीवन में 37, गुहला में सात, राजौंद में 55 और कलायत में 13 एमएम बरसात हुई। 

 rain kaithal

कुरुक्षेत्र में सुबह तेज बारिश फिर बूंदाबांदी से खुशनुमा हुआ माहौल 

कुरुक्षेत्र में वीरवार को अल सुबह तेज बारिश हुई। इसके बाद 11 बजे तक बूंदाबांदी चली। मौसम विशेषज्ञों ने अगले चार दिन तक मध्यम से तेज बारिश का अनुमान जताया है। सबसे अधिक बाबैन खंड में 93 एमएम बारिश दर्ज की गई। बूंदाबांदी से कई दिन से मौसम में पैदा उमस एक साथ खत्म हाे गई। लोगों ने इससे राहत की सांस ली है। इसके साथ खेतों में पानी ठहरने से धान उत्पादक किसानों की चिंता कुछ कम हुई। कृषि विशेषज्ञों के अनुसार बूंदाबांदी से धान और हरे चारे समेत गन्ने की फसल को भी फायदा होगा। सब्जी की फसलों के लिए भी बूंदाबांदी वरदान साबित होगी। मौसम विशेषज्ञों के अनुसार थानेसर में 26, लाडवा में 60, बाबैन में 93, शाहाबाद में 27 और इस्माईलाबाद में 30 एमएम बारिश हुई। अगले दिन तक बारिश होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.