Move to Jagran APP

कुरुक्षेत्र स्‍टेशन पर ट्रेन से उतरा यात्री, बोला- मैं कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

कुरुक्षेत्र में पश्चिम एक्सप्रेस से उतरकर एक यात्री ने खुद को कोरोन संक्रमित होने की जानकारी दी। उसने कोरोना रिपोर्ट भी डॉक्‍टरों के सामने रख दी। उसे एलएनजेपी अस्‍पताल ले जाया गया।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Sat, 18 Jul 2020 04:01 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jul 2020 04:01 PM (IST)
कुरुक्षेत्र स्‍टेशन पर ट्रेन से उतरा यात्री, बोला- मैं कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप
कुरुक्षेत्र स्‍टेशन पर ट्रेन से उतरा यात्री, बोला- मैं कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

पानीपत/कुरुक्षेत्र, जेएनएन। कुरुक्षेत्र स्‍टेशन में पश्चिमी एक्‍सप्रेस से उतरे एक यात्री से प्रशासन में हड़कंप मच गया। स्‍टेशन पर उतरते एक यात्री ने चिल्‍लाते हुए खुद को कोरोना पॉजिटिव होने की जानकार दी। इससे हड़कंप मच गया और तुरंत स्‍वास्‍थ्‍य विभाग को इसकी जानकारी दी गई। 

loksabha election banner

दरअसल,बांद्रा से अमृतसर तक जाने वाली पश्चिम एक्सप्रेस ट्रेन जैसे ही कुरुक्षेत्र रेलवे स्टेशन पर रुकी तो उसमें से एक यात्री उतरा। यात्री स्टेशन पर तैनात डाक्टरों के पास जाकर बोला कि मैं कोरोना पॉजिटिव हूं। यही नहीं यात्री ने अपनी कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट भी डॉक्‍टर की टीम के सामने रख दी। उस रिपोर्ट को देखते हुए टीम अलर्ट हो गई। उन्‍होंने स्‍वास्‍थ्‍य विभाग को सूचना दी और एंबुलेंस से एलएनजेपी सिविल अस्पताल भिजवाया। 

बांद्रा से आया यात्री

लॉकडाउन खुलते ही एक जून से ट्रेनों का संचालन शुरू हो गया था। हर रोज यात्री कुरुक्षेत्र आ रहे और जा रहे हैं। ऐसे में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग पूरी तरह से अलर्ट है। लोगों की स्‍कैनिंग के लिए स्‍टेशन में विभाग की चिकित्‍सकीय टीम मौजूद है। ऐसे में शनिवार को करीब 1 बजकर 55 मिनट पर बांद्रा से आई पश्चिम एक्सप्रेस ट्रेन कुरुक्षेत्र रेलवे स्टेशन पर रुकी। जैसे ही ट्रेन रुकी तो एक यात्री काफी जल्‍दबाजी में था। दूसरे यात्री को ही हटाते हुए वह हड़बड़ाहट में स्‍टेशन में बैठी डॉक्‍टर की टभ्‍म के पास जा पहुंचा। 

बोला-मैं कोरोना संक्रमित हूं

डॉक्‍टर के पास पहुंचते ही उसने कहना शुरू कर दिया कि वह कोरोना पॉजिटिव है। वह कोरोना संक्रमित है। उसकी बात सुनते ही टीम अलर्ट हो गई। उस यात्री ने अपने कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट तक टीम के सामने रख दी। रिपोर्ट पढ़ते ही टीम के भी होश उड़ गए। वह कोरोना पॉजिटिव था। 

10 दिन पुरानी रिपोर्ट 

रिपोर्ट में कोविड-19 पॉजिटिव भी लिखा हुआ था। रिपोर्ट 10 दिन पुरानी थी। उसके बाद डाक्टर और मौके पर तैनात जीआरपी व आरपीएफ टीम अलर्ट हो गई। सतर्कता बरतते हुए सभी या‍त्रियों को स्‍टेशन में रोका गया। संक्रमित कहने वाला यात्री जिस डिब्‍बे में बैठा था उसमें सवार अन्‍य यात्रियों को दूसरे यात्रियों से अलग किया गया। इसके बाद सभी की स्‍कैनिंग शुरू की गई। वहीं उच्‍च अधिकारियों को भी मामले से अवगत कराया गया। 

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.