Move to Jagran APP

Punjab police की कार की टक्कर से पलटा ऑटो, दादा सहित तीन बच्चे घायल, लोगों ने दौड़ाकर पकड़ा

पंजाब पुलिस की टक्कर से एक ऑटो पलट गया। इसमें दादा सहित तीन बच्चे घायल हो गए। हादसे के तुरंत बाद लोगों ने दौड़ाकर तीन पुलिसकर्मियों को पकड़ लिया।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Sat, 18 Jan 2020 02:30 PM (IST)Updated: Sat, 18 Jan 2020 06:31 PM (IST)
Punjab police की कार की टक्कर से पलटा ऑटो, दादा सहित तीन बच्चे घायल, लोगों ने दौड़ाकर पकड़ा
Punjab police की कार की टक्कर से पलटा ऑटो, दादा सहित तीन बच्चे घायल, लोगों ने दौड़ाकर पकड़ा

पानीपत/अंबाला, जेएनएन। अंबाला में शंभू टोल प्लाजा के पास पंजाब पुलिसकर्मी ने कार से ऑटो को टक्कर मार दी। इससे ऑटो में सवार तीन बच्चे और उनके दादा दब गए। लोगों ने उन्हें निकाला। चारों के सिर और हाथ पैर में चोट लगी थी। गुस्साए लोगों ने दौड़ाकर पुलिसकर्मियों को पकड़ लिया। 

loksabha election banner

सदर थाना पुलिस ने बताया कि धर्मपाल अपने दो पोते पोतियों भावना, कोमल और दलजीत को देवी नगर सरकारी स्कूल ऑटो से छोडऩे जा रहा था। ऑटो धर्मपाल खुद चला रहे थे। शंभू टोल प्लाजा के पास जब ऑटो पहुंची तो अंबाला की तरफ से आ रही पंजाब पुलिस की कार ने जोरदार टक्कर मार दी। इससे ऑटो क्षतिग्रस्त होते हुए पलट गया। 

 accident in ambala

सभी ऑटो में दब गए

टक्कर की वजह से ऑटो पलट गया और चारों लोग उसके नीचे दब गए। लोगों ने उन्हें बाहर निकाला। उनके सिर से खून निकल रहा था। तभी कुछ लोग कार सवारों को पकडऩे के लिए दौड़े तो तीन पुलिसकर्मी कार से उतरकर एक दुकान में छिप गए। वहीं सदर थाना पुलिस भी पहुंच गई और उन्हें हिरासत में ले लिया।

accident in ambala

नई सब्जी मंडी के रहने वाले हैं पीडि़त

हादसे की सूचना मिलते ही शिक्षा अधिकारी और स्कूल स्टाफ भी मौके पर पहुंच गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि पुलिसकर्मी नशे में थे। वे पब्लिक की मार से बचने के लिए एक दुकान में छिप गए थे। तीनों पुलिसकर्मी एक प्राइवेट कार में थे। बच्चों को सरकारी अस्पताल ले जाया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है। 

सदर थाना पुलिस ने तीनों पंजाब पुलिसकर्मियों को हिरासत में ले लिया है। तीनों का मेडिकल कराया जा रहा है। अभी पुलिस नशे की बात पर कुछ कहने से बच रही है। जबकि प्रत्‍यक्षदर्शियों का कहना है कि तीनों पुलिसकर्मी नशे में थे। इसी वजह से अनियंत्रित होकर ऑटो में टक्‍कर मार दी। शुक्र है कि किसी की जान नहीं गई। लोगों ने कार्रवाई की मांग की है।  

accident in yamunanagar

यमुनानगर में ट्रक बाइक सवारों को कुचलता हुआ अनियंत्रित होकर पलटा, एक की मौत

रादौर रोड पर बने अवैध कटों की वजह से एक और हादसा हो गया। जोडिय़ा में गति से आ रहे ट्रक ने पीछे से बाइक को टक्कर मार दी। बाइक सवारों को कुचलता हुआ ट्रक आगे कट से डिवाइडर पर चढ़ा और बिजली के पोल से टकराकर पलट गया। हादसे में खजूरी निवासी 35 वर्षीय रमनजीत ङ्क्षसह की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि उसका चचेरा भाई प्रवीण कुमार जख्मी हो गया। हादसे के बाद आरोपित चालक फरार हो गया। मृतक की पांसरा में न्यू पाल ङ्क्षटबर के नाम से आढ़त है।

पीछे से ट्रक ने मारी टक्कर

रमनजीत सुबह करीब 11 बजे बाइक पर अपने चचेरे भाई प्रवीण के साथ रादौर रोड पर जोडिय़ा से विश्वकर्मा चौक की ओर जा रहे थे। जब वह जोडिय़ा में कमल फर्नीचर हाउस के पास पहुंचे, तो पीछे से ट्रक ने उनकी बाइक को टक्कर मार दी। ट्रक की गति इतनी थी कि वह बाइक व चालकों को कुचलता हुआ आगे एक कार को खींचता हुआ चला गया और आगे डिवाइडर से टकराकर पलट गया। ट्रक में लोहा भरा हुआ था। इस हादसे में मौके पर ही रमनजीत की मौत हो गई। प्रवीण की टांग बुरी तरह से कुचली गई। मृतक को दो बेटे और एक बेटी है।

कट से निकले बाइक सवार को बचाने में हुआ हादसा

बताया जा रहा है कि रादौर रोड पर बने अवैध कटों की वजह से यह हादसा हुआ है। कमल फर्नीचर के सामने अवैध कट बना हुआ है। इस कट से एक बाइक सवार गुजरा। तभी सामने से आ रहे ट्रक ने उन्हें बचाने की कोशिश की, जिससे वह अनियंत्रित हो गया और रमनजीत व प्रवीण बाइक सहित चपेट में आ गए।

दो दिन पहले भी हुआ था हादसा 

जोडिय़ा में इसी जगह पर 14 जनवरी को भी ट्रक ने बाइक सवार छोटा बांस निवासी परमजीत को कुचल दिया था। उसके सिर के ऊपर से ट्रक का पहिया गुजर गया। मृतक इकलौता बेटा था। परिवार अगले माह उसकी शादी की तैयारी कर रहा था। 

अवैध कटों का मामला रोड सेफ्टी की बैठक में उठा 

रादौर रोड पर बने अवैध कटों का मामला रोड सेफ्टी की बैठक में भी उठा था। एडीसी केके भादू ने पीडब्ल्यूडी को 15 दिन में सभी कटों को बंद करने के आदेश दिए थे। करीब एक माह बीत चुका है। रोड सेफ्टी की दूसरी बैठक भी हो चुकी है, लेकिन ये कट बंद नहीं किए गए। वहीं पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन ऋषि सचदेवा का कहना है कि कटों को बंद करने के लिए एजेंसी को वर्क अलॉट किया गया है। करीब 14 लाख रुपये का बजट बनाया गया है। मौसम खराब होने की वजह से अभी कार्य शुरू नहीं हो सका है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.