Move to Jagran APP

प्रॉपर्टी टैक्स सर्वे अधूरा, कंपनी का भुगतान रोका

पानीपत की प्रॉपर्टी टैक्स सर्वे की रिपोर्ट आधी अधूरी है। ज्यादातर रिकार्ड ही अपलोड नहीं किया गया है। गलत रिपोर्ट के कारण शहरवासी आपत्ति दर्ज नहीं करा पाए। लोग धक्के खा रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Apr 2021 05:02 AM (IST)Updated: Mon, 12 Apr 2021 05:02 AM (IST)
प्रॉपर्टी टैक्स सर्वे अधूरा, कंपनी का भुगतान रोका
प्रॉपर्टी टैक्स सर्वे अधूरा, कंपनी का भुगतान रोका

जागरण संवाददाता, पानीपत : शहरी निकाय निदेशालय की साइट पर अपलोड की गई प्रॉपर्टी टैक्स सर्वे की रिपोर्ट आधी अधूरी है। ज्यादातर रिकार्ड ही अपलोड नहीं किया गया है। गलत रिपोर्ट के कारण शहरवासी आपत्ति दर्ज नहीं करा पाए। सर्वे कंपनी ने आपत्ति दर्ज न होने पर रिपोर्ट ठीक होने की बात कहकर भुगतान की मांग रखी। दूसरी तरफ नगर निगम में रोजाना सैकड़ों लोग प्रॉपर्टी टैक्स संबंधी बिल, प्रॉपर्टी आइडी ठीक करवाने के लिए पहुंच रहे हैं। मेयर, सीनियर डिप्टी मेयर, पार्षद भी लोगों को समस्या को लेकर परेशान हैं। बार-बार अधिकारियों को लोगों के बिल ठीक करने के लिए दे रहे हैं। फिलहाल सीनियर डिप्टी मेयर दुष्यंत भट्ट ने कंपनी का भुगतान रुकवा दिया है।

loksabha election banner

प्रॉपर्टी टैक्स के बिल गलत आने, सर्वे डोर-टू-डोर न होने, आइडी गलत बनने का मामला नगर निगम हाउस बैठक में उठा जा चुका है। परेशान लोग दलालों का सहारा ले रहे हैं। 10 मार्च को युवा जनकल्याण समिति ने निगम आयुक्त और डीसी को ईमेल से अवगत करा दिया था। एक माह बीतने के बाद कोई कार्रवाई नहीं हुई। स्थिति वहीं की वहीं है।

युवा कल्याण समिति के महेश यादव ने मांग की है कि जब तक प्रॉपर्टी का सर्वे डोर-टू डोर न हो, सर्वे कपनी का भुगतान रोका जाए। उन्होंने कहा कि सर्वे पूरा होने के बाद रिकार्ड साइट पर अपलोड किया जाए। व्यापक प्रचार प्रसार के साथ रिकॉर्ड को देखने के लिए जनता को पूरा समय दिया जाए। नगर निगम हर छोटी कमी के लिए फाइल तैयार करने को कहता है। इस प्रथा को खत्म किया जाए। इस कार्य को ऑनलाइन किया जाए। इससे लोग निगम के धक्के खाने से बचेंगे साथ भ्रष्टाचार बंद होगा।

सर्वे कंपनी ने किए 18 कर्मचारी नियुक्त

प्रॉपर्टी टैक्स का सर्वे करने वाले याशी कंपनी ने 18 कर्मचारी नगर निगम के उपलब्ध कराए। आइडी व बिल ठीक करने के लिए कैंप लगाए गए। वीरवार को कैंप शुरू हुए। अगले दिन कैंप बंद हो गए। सर्वे कंपनी याशी के अधिकारियों ने कहा कि पुराने सर्वेयर ने गलत सर्वे किया। इसे व ठीक नहीं कर पाए। कैंप लगने बंद हो गए। अब याशी कंपनी के अधिकारियों सहित नगर निगम अधिकारियों की मीटिग मंगलवार को बुलाई गई है। समस्या को हल करने का उपाय निकाला जाएगा। पहले यह बैठक सोमवार को होनी थी आयुक्त के व्यस्त होने के कारण बैठक का समय बदला गया।

भुगतान रुकवा दिया है : भट्ट

सीनियर डिप्टी मेयर दुष्यंत भट्ट का कहना है कि प्रॉपर्टी आइडी व प्रॉपर्टी बिल गलत बनने संबंधी समस्या से शहरवासी जूझ रहे हैं। जब तक कंपनी सही सर्वे नहीं करती, उनका भुगतान नहीं होगा। मंगलवार को सर्वे कंपनी के साथ-साथ नगर निगम के अधिकारियों की बैठक होगी। जिसमें समस्या को हल करने के लिए योजना बनेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.