कोरोना के बीच गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारी, पुलिस प्रशासन अलर्ट, इन बातों का रखें ध्यान

कोरोना के बीच गणतंत्र दिवस की तैयारियां जोरों पर है। कोरोना नियमों के तहत पूरे देश में गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा। कुरुक्षेत्र में भी पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करवाने के निर्देश जारी किए जा चुके हैं।

Rajesh KumarPublish: Tue, 25 Jan 2022 03:51 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 03:51 PM (IST)
कोरोना के बीच गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारी, पुलिस प्रशासन अलर्ट, इन बातों का रखें ध्यान

कुरुक्षेत्र, जागरण संवाददाता। गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान कोविड नियमों की पूरी पालना कराएगी। इसके लिए पुलिस ने तैयारी कर ली है। समारोह के दौरान स्वतंत्रता सेनानी, पूर्व सैनिक, प्रशासनिक अधिकारियों सहित स्कूली बच्चे शिरकत करेंगे। ऐसे में सभी को कोरोना से बचाव के लिए नियमों की पालना होगी। जिला व उपमंडल स्तर पर जहां भी कार्यक्रम होगा, वहां मास्क व शारीरिक दूरी के नियमों की पालना कराई जाएगी।  

कोरोना गाइडलाइन का पालन न करने वालों पर हो कार्रवाई

पुलिस अधीक्षक डा. अंशु सिंगला ने इसके लिए पुलिस अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए हैं कि वे कोरोना से स्वयं की सुरक्षा के साथ-साथ आमजन को जागरूक करें। कोरोना गाइडलाइन का पालन हो, जो गाइडलाइन का पालन न करे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। प्रदेश सरकार ने कोविड के बढ़ते कदमों को रोकने के लिए महामारी अलर्ट सुरक्षित हरियाणा के नियमों का पालना करने के लिए गाइडलाइन जारी की है। इन नए नियमों की पालना करके ही कोरोना के इस नए रुप को भी हराने में कामयाब होंगे। इसके लिए केवल थोड़ा सा सतर्क रहने की जरूरत है।

लापरवाही पड़ सकती है भारी

समारोह के दौरान कोविड नियमों की पालना करके इस महामारी के नए वैरिएंट ओमिक्रोन की चपेट से बचाना है। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के आने के बाद यह लापरवाही सब के लिए खतरनाक साबित हो सकती है। इस नए वरियंट से बचने के लिए सभी को ज्यादा सावधानी व एहतियाती उपाय रखने की सख्त जरुरत है। इस महामारी से पुलिस कर्मचारी भी लगातार चपेट में आ रहे हैं। इसकी प्रतिशत को कम करने में आमजन का सहयोग व लगातार कोविड के नियमों की पालना करना जरुरी है।

मास्क न पहनने वालों पर कसी जा रही नकेल 

पुलिस लगातार मास्क न पहनने वालों पर नकेल कस रही है। पुलिस ने एक जनवरी से 23  जनवरी तक मास्क न पहनने वालों के 5831 चालान किए गए हैं। वहीं कोविड गाइडलाइन की पालना न करने पर 13 संस्थानों के भी चालान काट गए हैं। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कर्ण गोयल ने बताया कि पुलिस कोविड गाइडलाइन की पालना कराने के लिए सख्ती से निपट रही है। पुलिस ने 23 दिन में 5831 चालान काटे हैं। उन्होंने आमजन से अपील की है कि कोविड गाइडलाइन की पालना करें, अन्यथा पुलिस को और अधिक सख्ती बरतनी पड़ेगी।

Edited By Rajesh Kumar

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम