Move to Jagran APP

जींद में किसानों का धरना खत्‍म कराने पहुंचा प्रशासन, बद्दोवाल और खटकड़ टोल पर तनाव

जींद में किसानों का धरना खत्‍म कराने के लिए बद्दोवाल टोल में पुलिस प्रशासन पहुंचा। इस दौरान एसडीएम सुमित सिहाग सहित काफी संख्‍या में पुलिस बल भी मौजूद था। बता दें कि जीदं में जींद में बद्दोवाल और खटकड़ टोल पर किसान धरने पर बैठे हैं।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Thu, 28 Jan 2021 02:41 PM (IST)Updated: Thu, 28 Jan 2021 02:41 PM (IST)
जींद में किसानों का धरना खत्‍म कराने पहुंचा प्रशासन, बद्दोवाल और खटकड़ टोल पर तनाव
जींद में धरना खत्‍म करने को समझाते

पानीपत/जींद, जेएनएन। प्रदेश सरकार के निर्देश पर प्रशासन ने टोल खाली कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। नरवाना के बद्दोवाल गांव में टोल पर धरना दे रहे किसानों को उठाने के लिए वीरवार को एसडीएम सुमित सिहाग पुलिस बल के साथ पहुंचे हैं। 

loksabha election banner

पहले किसानों को टोल खाली करने के लिए 12 बजे तक का अल्टीमेटम दिया गया था। लेकिन किसानों ने टोल खाली नहीं किया। किसान धरने से उठने से इंकार कर रहे हैं। प्रशासन किसी तरह का टकराव नहीं चाहता है। इसलिए किसानों को बातचीत करके शांतिपूर्वक टोल को खाली करने के लिए एसडीएम बद्दोवाल टोल संघर्ष समिति की पांच सदस्यीय कमेटी को वार्ता के लिए बुला रहे हैं। 

एसडीएम के साथ डीएसपी, नायब तहसीलदार, शहर व सदर थाना प्रभारी भी मौजूद हैं। धरना स्थल पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। जींद जिले में बद्दोवाल और खटकड़ टोल पर किसानों का धरना चल रहा है। खटकड़ टोल को खाली कराने के लिए अभी प्रशासन की तरफ से कोई नहीं पहुंचा है। यहां करीब 200 लोग धरने पर बैठे हैं। 

धरने पर बैठे लोगों के बीच चर्चाएं चल रही हैं कि उन्हें धरने से उठाने के लिए प्रशासन आ सकता है। किसान नेताओं का कहना है कि आंदोलन को कमजोर करने के लिए सरकार चाल चल रही हैं। जब तक सरकार नए कृषि कानून वापस नहीं ले लेती और समर्थन मूल्य की गारंटी नहीं देती। आंदोलन जारी रहेगा। वे किसी भी सूरत में धरने से नहीं उठेंगे। किसान अपने पेट की लड़ाई कर रहे हैं। धरने पर दिल्ली से लौट रहे पंजाब के कुछ किसान भी पहुंचे। उन्होंने कहा कि आंदोलन कमजोर नहीं होगा। शांतिपूर्वक तरीके से किसान अपनी लड़ाई मजबूती से लड़ेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.