Move to Jagran APP

PM Modi Repeal Farm Laws: कृषि कानून वापस, जाम खुलता है तो कारोबारियों को मिलेगी बड़ी राहत

PM Modi Repeal Farm Laws जाम खुलने का इंतजार कर रहे पानीपत के कारोबारी। बाहर से व्यापारी खरीद के लिए नहीं आ रहे। माहौल नकारात्मक होने के कारण पानीपत नहीं आते व्यापारी। निर्यातकों पर भी पड़ रहा है असर।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Fri, 19 Nov 2021 11:55 AM (IST)Updated: Fri, 19 Nov 2021 11:55 AM (IST)
PM Modi Repeal Farm Laws: कृषि कानून वापस, जाम खुलता है तो कारोबारियों को मिलेगी बड़ी राहत
किसान आंदोलन खत्‍म होने और जाम खुलने से कारोबारियों को राहत।

पानीपत, जागरण संवाददाता। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरु पर्व पर तीनों कृषि कानून वापस करने का ऐलान किया है। इसके साथ ही जीटी रोड पर लगा जाम भी हट सकता है। इससे पानीपत को बड़ी राहत मिल जाएगी। करोड़ों का कारोबार ठप हो चुका है। बाहर से बायर आना नहीं चाह रहे। देशभर में जो कंबल, शाल, कपड़ा सप्लाई होता है, उस पर भी असर पड़ा है। जाम खुलने से व्यापार और गति पकड़ेगा।

loksabha election banner

चीन से मिंक कंबल मंगाया जाता था। पानीपत के उद्यमियों ने मिंक कंबल की ही फैक्ट्रियां यहां लगा लीं। चीन से आयात पूरी तरह से बंद कर दिया। मिंक कंबल पर निर्भरता पूरी तरह से खत्म कर दी। पोलर कंबल उत्पादन में भी इसी तरह पानीपत आगे निकल गया। लेकिन किसान आंदोलन की वजह से काम बुरी तरह से प्रभावित हुआ। ऐसा पहली बार हुआ कि दीवाली तक फैक्ट्रियों में स्टाक पड़ा हुआ था। इससे पहले दीवाली के दिनों में कभी स्टाक नहीं होता था। यहां तक की रेट बढ़ जाया करते थे। उद्यमियों को सामान्य रेट पर ही माल बेचना पड़ा।

टोल प्लाजा पर खुशी

टोल प्लाजा पर इस समय खुशी का माहौल है। किसानों का कहना है कि उनके संघर्ष की जीत हुई है। संयुक्त किसान मोर्चा के फैसले का समर्थन करेंगे। अगर कहेंगे कि धरने से हटना है तो हट जाएंगे।

जाम हटना है जरूरी

उद्यमी विनोद खंडेलवाल का कहना है कि इस समय जाम हटना जरूरी है। काम काफी प्रभावित हो चुका है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की घोषणा से अब उम्मीद जगी है कि धरना हट जाएगा। इससे पानीपत के कारोबार को राहत मिलेगी। निर्यातक ललित का कहना है कि हाईवे पर धरना लगा होने से घूमकर जाना पड़ता है। इस वजह से काफी समय खराब हो जाता है। बाहर से बायर भी नहीं आ पाते। स्थानीय उद्यमियों को तो और ज्यादा परेशानी झेलनी पड़ रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.