Move to Jagran APP

पर्सनल्टी-फेस लुक को ध्यान में रखकर कलर से बदलते हैं हेयर स्टाइल

सजने-संवरने के लिए ब्यूटी सैलून अब केवल महिलाओं की जरूरत नहीं है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 18 Sep 2018 09:58 AM (IST)Updated: Tue, 18 Sep 2018 09:58 AM (IST)
पर्सनल्टी-फेस लुक को ध्यान में रखकर कलर से बदलते हैं हेयर स्टाइल
पर्सनल्टी-फेस लुक को ध्यान में रखकर कलर से बदलते हैं हेयर स्टाइल

जागरण संवाददाता, पानीपत :

loksabha election banner

सजने-संवरने के लिए ब्यूटी सैलून अब केवल महिलाओं की जरूरत नहीं हैं। पुरुष वर्ग भी आकर्षक दिखने के लिए घंटों यूनिसेक्स सैलून में बिताते हैं। ड्रे¨सग, मेकअप के साथ हेयर स्टाइल में बदलाव भी हर कोई चाहता है। खासकर, त्योहारों और शादियों के सीजन में सभी का मन करता है कि एक बार पार्लर में कुछ रकम खर्च कर आएं। मन करे भी क्यों नहीं, मेल-फीमेल किसी पार्टी, विवाह समारोह और ऑफिस में सबसे हटकर जो दिखना चाहते हैं।

हेयर स्टाइल में मुख्यत : कलर की चार तकनीक हाई लाइट्स-स्ट्रिक्स, फ्री हैंड, बालयागे और ओंब्रे पर टिकी हुई है। हाईलाइट्स के प्रति तो मेल-फीमेल में बराबर की दीवानगी है। इसमें बालों को कुछ ऐसे कलर किया जाता है कि सौंदर्य उभकर आए और फेस पहले से अधिक अच्छा लगने लगे। बालयागे पश्चिमी देशों में खूब लोकप्रिय है, अब भारतीय महिलाएं भी इस रंग में रंगने लगी है। कलरिस्ट हाई लाइट्स कलर करता है। इससे बाल ज्यादा नेचुरल लगते हैं। ओंब्रे हेयर कलर में बालों को दो रंगों से रंगा जाता है। बालों को एक हिस्से पर गहरी और दूसरे पर हलकी ब्लीच की जाती है। बॉब कट हेयर रखने वाली महिलाओं में ओंब्रे का खूब क्रेज है। ब्लंट कट में वार्म और कूल ब्लेंडे ओंब्रे खूब पसंद किया जा रहा है। क्लासिक ओंब्रे कलर बॉलीवुड स्टार्स ने भी खूब पसंद किया। फिल्मी हीरो-हीरोइन को कापी करने वाले मेल-फीमेल ब्यूटी सैलून में आकर इसकी डिमांड करते हैं। ब्यूटी सैलून में पहुंचने वाली महिलाएं और युवक अब किसी ने किसी सेलिब्रिटी का नाम लेकर भी उस जैसा लुक अपनाना चाहता है।

महिलाएं कैजुअल आउ¨टग के लिए वेवी पोनीटेल, बीच की मांग में खुले बाल, साइड ब्रेडेड, साइड पोनीटेल और साइड ¨फ्रज जैसे स्टाइल महिलाएं खूब पंसद कर रही हैं। युवकों की बात करें तो फॉक्स हॉक, पोमपादौर, वर्टीकल हेयरकट, क्विफ, हाई स्किन विद् टेक्सचरड, रेस्ट्रो कट और टेक्सचरड कट के प्रति युवा खूब दीवाने हैं।

------

अब आइब्रो में भी प्रयोग

आइब्रो में अब धागा घुमाना ही काफी नहीं है। मेल-फीमेल अपने फेस और बालों के स्टाइल के हिसाब से आइब्रो की स्टाइल में भी खूब बदलाव कराते हैं। चालीस की उम्र पार करने के बाद महिलाओं की आइब्रो के बाल कम होने लगते हैं। इसके लिए महिलाएं स्थायी कलर टैटू और आर्टिफिशियल हेयर लगवा रही हैं।

-------

पुरुषों में दाढ़ी का क्रेज

युवाओं में आजकल दाढ़ी का खूब क्रेज है। जिसकी पर्सनालिटी अच्छी है और दाढ़ी में बाल ठीकठाक हैं, वो युवा आजकल क्रिकेटर विराट कोहली जैसी दाढ़ी रख रहे हैं। रईस फिल्म में शाहरुख खान की दाढ़ी को भी उनके प्रशंसक अपना रहे हैं।

-----

वर्जन :

खूबसूरत दिखना हर कोई चाहता है। सभी चाहते हैं कि वे जहां भी जाएं सभी उन्हें देखें और उनकी सुंदरता और लुक की प्रशंसा करें। ड्रेसेज, एसेसरीज, शूज और ज्वैलरी पर लाखों रुपये खर्च करते हैं। लुक को उभारने के लिए ब्यूटी विशेषज्ञ के पास आते हैं। हम कस्टमर के चेहरे और पर्सनालिटी को ध्यान में रखकर हेयर स्टाइल अपनाने की सलाह देते हैं।

पूनम सैनी, डायरेक्टर-एचएम स्टूडियो (यूनिसेक्स सैलून), सेक्टर 11

एचएम स्टूडियो पहुंचे मनमोहन ¨सह के पौत्र-पौत्री

पूर्व प्रधानमंत्री एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनमोहन ¨सह के पौत्र रनदीप एस कोहली, पौत्री पुष्मीत कोहली और भतीजे की पत्नी सुरजीत कौर कोहली सोमवार को सेक्टर 11 स्थित एचएम स्टूडियो (यूनिसेक्स सैलून) में पहुंचे और डायरेक्टर पूनम सैनी से मिले। सभी ने उनसे ब्यूटी के संबंध में कुछ टिप्स भी लिए। पूनम ने बताया कि एक कार्यक्रम में रनदीप से करनाल में मुलाकात हुई थी। वहीं उन्हें स्टूडियो आने के लिए आमंत्रित किया था। पुष्मीत की जल्द शादी होने वाली है और वे वैवाहिक निमंत्रण देने यहां आए हुए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.