Move to Jagran APP

पानीपत नगर निगम में लोगों ने किया हंगामा, सूना हुआ कार्यालय, जानिये क्या है मामला

प्रॉपर्टी टैक्स को लेकर अनेक गलतियां सामने आ रही हैं। इन्हीं गलतियों को ठीक कराने को लेकर लोगों ने आनलाइन शिकायतें दर्ज कराई। लेकिन ऑनलाइन दर्ज हुई उक्त शिकायतों के समाधान पर अभी तक काम शुरू नहीं हो पाया है।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Wed, 07 Apr 2021 12:59 PM (IST)Updated: Wed, 07 Apr 2021 12:59 PM (IST)
पानीपत नगर निगम में लोगों ने किया हंगामा, सूना हुआ कार्यालय, जानिये क्या है मामला
पानीपत में हर रोज कार्यालय में शिकायतों के समाधान को लेकर लोग चक्कर लगा रहे हैं ।

पानीपत, जेएनएन। नगर निगम पानीपत में प्रॉपर्टी टैक्स संबंधित लोगों की समस्याएं दूर नहीं हो पा रही हैं। लोग अपनी शिकायत लेकर हर रोज निगम कार्यालय में आते हैं और घंटों लाइन में लगने के बाद कर्मचारियों के उलझे जवाब सुन निराश होकर चले जाते हैं। मंगलवार को भी परेशान लोगों ने नगर निगम की प्रापर्टी टैक्स ब्रांच में हंगामा किया। लोगों के काम नहीं हुए तो वो निराश होकर लौट गए और कार्यालय दोपहर में ही खाली हो गया।

loksabha election banner

गौरतलब है कि प्रॉपर्टी टैक्स को लेकर अनेक गलतियां सामने आ रही हैं। इन्हीं गलतियों को ठीक कराने को लेकर लोगों ने आनलाइन शिकायतें दर्ज कराई। लेकिन ऑनलाइन दर्ज हुई उक्त शिकायतों के समाधान पर मंगलवार को भी काम शुरू नहीं हो पाया। न ही अभी तक इसे ठीक करने को लेकर काम करने वाली कमेटी भी गठित हो पाई है। जबकि मेयर अवनीत कौर कमेटी को लेकर पार्षद लोकेश नांगरू व रविंद्र भाटिया का नाम नगर निगम अधिकारियों को पहले ही दे चुकी है।

लोगों के रुके काम

ऐसे में लोगों की प्रॉपर्टी टैक्स संबंधित शिकायतों का समाधान नहीं होने पर किसी की रजिस्ट्री रुकी है तो किसी का एनओसी नहीं मिलने पर होम लोन नहीं हो पा रहा है। निगम की ओर से कमेटी बनाने को लेकर बरती जा रही ढील, लोगों की परेशानी को दोगुना कर रही है। लोगों ने जल्द से जल्द कमेटी बना उनकी शिकायतों के समाधान की मांग की है, ताकि उनका काम हो सके।

ऑफलाइन शिकायतों का समाधान शुरूः डीएमसी

नगर निगम के डीएमसी जितेंद्र कुमार ने बताया कि उन्हें ऑफलाइन माध्यम से लोगों की जो भी शिकायतें मिली हैं, उनके समाधान पर काम शुरू करा दिया है। ऑनलाइन शिकायतों का समाधान यूजर आइडी व पासवर्ड मिलने पर कराया जाएगा। नए सीरे से प्रॉपर्टी आईडी अपलोड करने का काम चल रहा है। इसलिए अभी लोगों के बिल भी जमा नहीं हो रहे हैं। ऐसे में लोगों से आग्रह है कि वे बिल जमा कराने के लिए कार्यालय के चक्कर न कांटे।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ेंः कुरुक्षेत्र में उग्र हुए किसान, भाजपा सांसद की गाड़ी पर कर दिया हमला

यह भी पढ़ेंः कुरुक्षेत्र में प्रेम कथा का दर्दनाक अंत, पति की हुई मौत तो पत्नी ने लगा लिया मौत को गले


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.