Move to Jagran APP

कैथल में पटवारी ने किसान से मांगी रिश्वत, यूं जाल बिछाकर पहुंचाया सलाखों के पीछे

विजिलेंस ने कैथल में पटवारी और उसके सहायक को गिरफ्तार किया है। आरोपित ने किसान से जमीन के इंतकाल की एवज में 5 हजार की रिश्वत मांगी थी। किसान की शिकायत पर विजिलेंस की टीम ने जाल बिछाकर उसे धर दबोचा।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Thu, 01 Apr 2021 10:40 AM (IST)Updated: Thu, 01 Apr 2021 10:40 AM (IST)
कैथल में पटवारी ने किसान से मांगी रिश्वत, यूं जाल बिछाकर पहुंचाया सलाखों के पीछे
कैथल में रिश्वत लेते रंगेहाथ पकड़ा गया पटवारी और उसका सहायक।

कैथल, जेएनएन। विजिलेंस विभाग की टीम ने गांव सिसला के एक किसान से जमीन की सात कनाल 1164 मरले जमीन की रजिस्ट्री का इंतकाल करने के एवज में पांच हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए पटवारी अशोक कुमार और उसके सहायक किरणपाल को गिरफ्तार किया है। विजिलेंस ने रिश्वत लेते पकड़े गए पटवारी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। वीरवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

loksabha election banner

विजिलेंस विभाग अंबाला के निरीक्षक बलवंत सिंह ने बताया कि सिसला गांव निवासी अमित कुमार पुत्र बलवंत सिंह ने विजिलेंस विभाग को एक शिकायत दी थी। इसमें बताया था कि उसकी जमीन जोकि सात कनाल 1164 मरले है। इसकी रजिस्ट्री का इंतकाल करवाने के लिए वह पटवारी अशोक कुमार के पास गया। पटवारी ने इस काम के लिए पांच हजार रुपये रिश्वत की मांग की। जबकि उसके पास सभी दस्तावेज हैं और किसी भी प्रकार का विवाद भी नहीं है, लेकिन पटवारी इस काम के लिए उसे पांच हजार रुपये देने का दबाव बना रहा था। जब पटवारी बिना पैसे के काम करने से मना कर गया तो उसने इसकी शिकायत विजिलेंस विभाग को दी। विजिलेंस अधिकारियों ने डीसी सुजान सिंह के संज्ञान में यह मामला लाया गया।

नगराधीश को बनाया गया ड्यूटी मजिस्ट्रेट

डीसी के आदेशों पर नगराधीश अमित कुमार को ड्यूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया। बुधवार को तय समय अनुसार विजिलेंस विभाग की टीम ने शिकायतकर्ता किसान को साथ लेकर पटवारी को पकड़ने के लिए जाल बिछाया। जैसे ही शिकायतकर्ता ने पटवारी को पैसे दिए तो विजिलेंस विभाग की टीम ने उसे पकड़ लिया। टीम ने पटवारी के साथ-साथ उसके सहायक किरण कुमार को भी गिरफ्तार किया है। इसके बाद विजिलेंस विभाग के कार्यालय में लाया गया। जहां कागजात कार्रवाई पूरी करने के बाद केस दर्ज कर लिया है।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.