Move to Jagran APP

हरियाणा रोडवेज में अगर बिना मास्क वालों का लगेगा जुर्माना, बस अड्डे से लेकर यात्रा तक रहेगी नजर

कोरोना संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। अब रोडवेज बसों में सफर करने वाले यात्रियों को मास्‍क लगाना अनिवार्य है। बिना मास्‍क वालों का जुर्माना होगा। कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए जीएम ने सख्ती शुरू की। कर्मचारियों को डिपो में सभी बूथ पर नजर रखने के दिए निर्देश।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Wed, 12 Jan 2022 08:04 AM (IST)Updated: Wed, 12 Jan 2022 08:04 AM (IST)
हरियाणा रोडवेज में अगर बिना मास्क वालों का लगेगा जुर्माना, बस अड्डे से लेकर यात्रा तक रहेगी नजर
बिना मास्‍क रोडवेज यात्रियों पर जुर्माना लगेगा।

पानीपत, जागरण संवाददाता। कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे है। अब रोडवेज जीएम कुलदीप जांगड़ा ने कर्मचारियों को निर्देश दिए है कि अगर कोई भी कर्मचारी हो या यात्री अगर बिना मास्क के परिसर में दिखाई दिया तो जुर्माना लगाया जाए। इसके लिए कर्मचारियों को बूथ रखने के निर्देश दिए हैं। पिछले काफी समय बस स्टैंड परिसर में अव्यवस्था के बीच ही लोग आ जा रहे थे। जिसके कारण संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है। सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए रोडवेज परिसर में अगर कोई कोविड नियमों की पालना नहीं करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

रोडवेज परिसर में पूछताछ केंद्र से मुनादी कर लोगों को कोविड नियमों के बारे में जानकारी दी जा रही है। इसके अलावा परिसर के इन और आउट दोनों गेट पर आठ कर्मचारियों की स्पेशल ड्यूटी लगाई गई है। ताकि कोई भी यात्री बिना मास्क व वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट के डिपो के अंदर प्रवेश न कर सके। इसके लिए कर्मचारी यात्रियों से फोन पर या प्रिंटआउट देख रहे है।

बस स्टैंड परिसर में की जाएगी सैनिटाइज की व्यवस्था

यात्रियों व कर्मचारियों के लिए हैंड सैनिटाइज करने के लिए व्यवस्था की जाएगी। इससे कोई व्यक्ति बसों में चढ़ने से पहले हैंडवाश कर सके। इसके लिए परिसर के मुख्य गेट पर मशीन रखी जाएगी।

सबसे ज्यादा शामली व दिल्ली रूट पर रहती है भीड़

सबसे ज्यादा भीड़ शामली व दिल्ली रूट पर रहती है। इस रूट के सभी चालक व परिचालकों को सतर्क रहने को कहा गया है। क्योंकि कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इन रूट पर सबसे ज्यादा भीड लगी रहती है। जिससे संक्रमण फैलने का खतरा बना रहता है।

कोविड नियमों का पालन करे लोग : जीएम

रोडवेज जीएम कुलदीप जांगड़ा ने जागरण से बातचीत में कहा कि बसों में सफर करने से लोग कोविड नियमों का पालन करे। इसके बाद ही बसों में सफर करे। अगर बिना मास्क के सफर किया तो जुर्माना लगाया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.