Move to Jagran APP

बेटी से देह व्‍यापार करा रहे थे मां-बाप, हालत बिगड़ी तो बुआ के पास छोड़ा, यूं राज का पर्दाफाश

यमुनानगर में एक बेटी से देह व्‍यापार कराने का मामला सामने आया है। देह व्‍यापार कराने का आरोप उसकी मां पिता और भाई पर लगे हैं। हालत बिगड़ने पर उसे बुआ के पास छोड़ा। माता पिता समेत पांच पर केस दर्ज किया।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Wed, 18 Aug 2021 04:24 PM (IST)Updated: Wed, 18 Aug 2021 04:24 PM (IST)
बेटी से देह व्‍यापार करा रहे थे मां-बाप, हालत बिगड़ी तो बुआ के पास छोड़ा, यूं राज का पर्दाफाश
बेटी से माता पिता कराते थे देहव्‍यापार।

यमुनानगर, जागरण संवाददाता। पैसों के लालच में माता-पिता द्वारा अपनी बेटी से देह व्यापार कराने का मामला सामने आया है। इस धंधे में युवती के दो भाई व उसका चाचा भी शामिल थे। मामला उस समय खुला, जब युवती की हालत बिगड़ गई। तब आरोपित युवती को उसकी बुआ के पास छोड़कर फरार हो गए। पीड़िता का फिलहाल निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। वहीं मामले का पता लगते ही महिला थाना पुलिस ने तुरंत केस दर्ज किया।

loksabha election banner

पुलिस को दी शिकायत के मुताबिक, 20 वर्षीय युवती अपने पिता, मां, चाचा, दो भाई के साथ हिमाचल प्रदेश के नालागढ़ क्षेत्र में रहती थी। आरोप है कि माता पिता व उसके भाईयों ने उस पर देह व्यापार करने का दबाव बनाया। मना करने पर आरोपितों ने युवती को पीटा। यहां तक कहा कि उसकी दो बड़ी बहनें भी यही काम करती हैं। इससे रोजी रोटी चलती है। इसलिए उसे भी यही काम करना होगा। जबरन उससे देह व्यापार कराया गया।

तबियत खराब होने के बावजूद बनाया दबाव

कई बार युवती ने आरोपितों से कहा कि उसकी तबियत खराब है।इसके बावजूद आरोपित नहीं माने। हालत बिगड़ने पर उसे दवाई तक नहीं दिलवाई। जिससे उसकी हालत बिगड़ती गई। इसके बाद आरोपित माता पिता उसे शहर में झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले उसके बुआ व फूफा के पास छोड़कर फरार हो गए।

यहां पर बुआ ने उसे इलाज के लिए निजी अस्पताल में दाखिल कराया। इसके बावजूद आरोपित माता पिता व उसके भाई फोन कर बुआ व फुफा को भी धमकी दे रहे हैं। यहां तक धमकी दी गई कि वह उसे जबरन उठाकर ले जाएंगे। मामले की जांच कर रही इंस्पेक्टर शीलावंती का कहना है कि युवती की शिकायत पर उसके माता पिता समेत पांच लोगों के खिलाफ जीराे एफआइआर दर्ज की गई है। घटना क्षेत्र हिमाचल प्रदेश के नालागढ़ का है। इसलिए वहां की थाना पुलिस को ईमेल के माध्यम से जानकारी दी गई है। अब यह केस वहीं पर ट्रांसफर किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.