Move to Jagran APP

फोटोस्टेट के लिए आनलाइन मंगवाए कागज, पेमेंट भी कर दी, लेकिन माल नहीं पहुंचा, केस दर्ज

कुरुक्षेत्र में ठगी का मामला सामने आया है। जहां एक व्यक्ति ने फोटोस्टेट के लिए आनलाइन कागज मंगवाए। साथ ही इसकी पेमेंट भी कर दी गई। लेकिन आर्डर की डिलीवरी न होने पर उसने पुलिस में मामला दर्ज करवा दिया।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Wed, 19 Jan 2022 02:09 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jan 2022 02:09 PM (IST)
फोटोस्टेट के लिए आनलाइन मंगवाए कागज, पेमेंट भी कर दी, लेकिन माल नहीं पहुंचा, केस दर्ज
कुरुक्षेत्र में आनलाइन ठगी के मामले में केस दर्ज।

कुरुक्षेत्र, जागरण संवाददाता। फोटोस्टेट के लिए कागज के बंडल मंगवाने का आनलाइन सौदा होने और पूरी रकम 30 हजार रुपये लेने के बाद भी कागज न भेजकर धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। इस मामले में ठगी का अहसास होेने पर ज्योतिनगर निवासी राहुल वर्मा ने पुलिस अधीक्षक कुरुक्षेत्र को शिकायत सौंपी है। शिकायत मिलने पर थाना कृष्णा गेट पुलिस ने दो आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

पुलिस अधीक्षक को दी शिकायत में ज्योतिनगर निवासी राहुल वर्मा ने उसे फोटोस्टेट के लिए ए4 आकार के कागज की जरूरत थी। इसके लिए उसने आनलाइन एक वेबसाइट पर तलाश शुरू की तो उसे एक व्यक्ति का संपर्क नंबर मिला। आरोपित ने अपने आपको एक बड़ी कंपनी का अधिकारी बताया और उसके वाट्सएप नंबर पर संपर्क किया।

आरोपित ने अपने आपको पेपर हाउस का सेल्स मैनेजर साजिद हुसैन बताया। इसके बाद उसने अलग-अलग कागज की गुणवत्ता पर बात की और उनके बीच 65 रुपये प्रति बंडल के हिसाब 500 बंडल का सौदा तय हुआ है। इसके लिए 30 हजार रुपये में सौदा पक्का कर लिया गया। इसमें ट्रांसपोर्ट और जीएसटी का खर्च भी शामिल था। सामान की डिलीवरी होने के बाद भुगतान की बात तय होने के बाद भी आरोपित ने उसे बातों में उलझाकर पहले 50 प्रतिशत भुगतान करने की बात कही। उसके इंकार करने पर साजिद हुसैन ने सामान भेजने से ही मना किया तो उसने चार दिसंबर को दोपहर 12 बजे लगभग अपने पेटीएम खाता से आरोपित को 15 हजार रुपये भेज दिए।

दबाव बनाकर ऐंठे पैसे

इसके थोड़ी देर बाद उसने फोन किया कि आपका सामान ट्रांसपोर्ट के लिए भेज दिया गया है, लेकिन ट्र्रांसपोर्ट से सामान तभी भेजा जाएगा, जब आप पूरी राशि का भुगतान कर दोगे। आरोपित ने दबाव बनाया कि अगर जल्द भुगतान नहीं किया तो कंपनी अधिकतम दो महीने तक प्रतीक्षा करेगी। इसके बाद साजिद हुसैन ने कहा कि उनका मैनेजर इस मामले में बात करेगा। जब पेपर हाउस कंपनी का पता पूछा गया तो भी आरोपित ने इसे सांझा करने से इंकार कर दिया। इसके बाद दबाव बनाने पर उसने शाम को बकाया 15 हजार रुपये का भी आनलाइन भुगतान कर दिया। उसी दिन शाम को अमित पटेल नाम के व्यक्ति का फोन आया और उसने सामान भेजने के लिए ट्रांसपोर्ट खर्च भेजने की मांग की। इतना ही नहीं आरोपित ने उनसे सामान की बीमा राशि की भी मांग की। आरोपित के बार-बार रुपये मांगने पर उसे अहसास हुआ कि धोखाधड़ी कर उसके साथ ठगी की जा रही है।

दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

उसने पुलिस को शिकायत सौंपकर आरोपित के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इसके बाद आज तक भी उसके पास कोई सामान नहीं पहुंचा है। कृष्णा गेट पुलिस थाना प्रभारी रोहताश ने बताया कि शिकायत मिलने पर पुलिस ने दोनों आरोपितों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.