Move to Jagran APP

रन फॉर यूनिटी के लिए सड़कों पर शहर, जानिए क्या है खास

यह सुबह कुछ खास थी। सुबह चार बजे से सड़कों पर आना शुरू हो गए। कुछ ही देर में मानों शहर का हर व्यक्ति सड़क पर उतर आया हो। दूर-दूर तक भीड़ दिखाई दे रही थी। मौका ही कुछ खास था।

By Ravi DhawanEdited By: Published: Wed, 31 Oct 2018 02:26 PM (IST)Updated: Wed, 31 Oct 2018 03:00 PM (IST)
रन फॉर यूनिटी के लिए सड़कों पर शहर, जानिए क्या है खास
रन फॉर यूनिटी के लिए सड़कों पर शहर, जानिए क्या है खास

जेएनएन, पानीपत: जब बात देश की एकता और अखंड़ता की हो तो भला कौन अपने कदम रोक सकता है। मौका मिला तो हर कोई एकजुट होता दिखाई दिया। मौका ही कुछ ऐसा खास था, जिसने शहर के हर छोटे-बड़े, गरीब-अमीर, बच्चे-बूढ़ों को एक साथ लाकर खड़ा कर दिया। फिर क्या था, हर कोई इस खुशी के पल में साथ मिलकर दौड़ा। जानने के लिए पढि़ए दैनिक जागरण की ये खबर।

loksabha election banner

 रन फॉर यूनिटी के मौके पर हर कोई एकता के सूत्र में बंधता दिखा। अधिकारी से लेकर परिवहन मंत्री, विधायक तक ने अपने पद को दरिकनार रखकर देश की एकता के लिए दौड़ लगाई। सरदार वल्ल्भ भाई पटेल की 143 वीं जयंती पर बुधवार को परिवहन मंत्री कृष्ण पंवार ने रन फॉर यूनिटी की शुरुआत की। 

 आसमान में उड़े गुब्बारे
लघु सचिवालय से रन फॉर यूनिटी की शुरुआत आसमान में गुब्बारे छोड़ हरि झंडी दिखाकर की गई। कार्यक्रम की शुरुआत में मिले सुर मेरा तुम्हारा हमारा गीत की स्कूली बच्चों ने प्रस्तुति दी। इस अवसर पर हजारों स्कूली बच्चों सहित एनजीओ, सरकारी कार्यालयों की अधिकारी कर्मचारी, समाज सेवी संस्थाओं के सदस्यों के साथ-साथ उद्यमियों ने हिस्सा लिया। सुबह आठ बजे लघु सचिवालय से रन फॉर यूनिटी शुरु हुई।

run for unity

 हाथ में मशाल लिए परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार।

परिवहन मंत्री हाथ में मशाल लेकर दौड़े
परिवहन मंत्री कृष्ण लाल पंवार हाथ में मशाल लेकर आगे-आगे दौड़े सेक्टर 13-17 हेलीपेड़ पर जाकर दौड़ का समापन हुआ। जहां रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। वैष्णवी जब मंच पर नाचने पहुंची तो स्कूली बच्चे डांस करने पर आतुर हो गए। 13-17 में ऐसा नजारा बन गया कि पूरा देश एक जगह सिमट गया हो।  

 दो घंटे तक सड़क जाम
इस दौड़ में बच्चों से लेकर साठ साल तक बुजुर्गों ने अपनी उपस्थित दर्ज करवाई। उत्साह अधिक होने के कारण कई स्कूल तो सेक्टर 13-17 मैदान तक पहुंच ही नहीं पाए।  जीटी रोड दो घंटे तक जाम रहा। दौड़ में भाग लेने वाले कई स्कूलों के बच्चे भी जाम में फंस गए। 

 सबसे पहले ग्रामीण विधायक दौड़ते हुए 13-17 सेक्टर में पहुंचे 
रन फॉर यूनिटी में सबसे पहले ग्रामीण विधायक महिपाल ढांडा लघु सचिवालय से दौड़ते हुए सेक्टर 13-17 हेलीपेड पर पहुंचे। दूसरे नंबर पर अतिरिक्त उपायुक्त सुजान सिंह पहुंचे। तीसरे नंबर पर परिवाह मंत्री मशाल लेकर पहुंचे। मशाल को मंच पर रखा गया। विधिवत रूप से कार्यक्रम का आयोजन हुआ। सिख समुदाय ने गतका की शानदार प्रस्तुति दी। सेक्टर 13-17 में दौड़ उत्सव में तब्दील हो गई।  रन फॉर यूनिटी की सफेद टी-शर्ट टोपी बच्चे बड़े सभी पहने हुए थे। 

 भीड़ देख दोगुना हुआ उत्साह
भाजपा जिला प्रवक्ता दीपक सलूजा ने कहा कि बल्ले-बल्ले पानीपत, हमारे शब्द इस कार्यक्रम के बाद निशब्द हो गए हैं। वहीं मुकेश मदान का कहना है कि रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम की सफलता का पूरी श्रेय डीसी सुमिधा कटारिया को जाता है। अंकुश बंसल ने कहा कि सरदार वल्लब भाई पटेल को आज सम्मान मिला। वहीं डीसी सुमेधा कटारिया ने कहा कि अनुशासन भरा अजूबा इंवेट पहली बार शहर में देखा। सभी इसके लिए बधाई के पात्र हैं। सभी स्कूली ने कार्यक्रम के सफल बनाया। बार-बार धन्यवाद। 

 अन्य जिलों में भी शामिल हुए लोग
पानीपत सहित कैथल, कुरुक्षेत्र, जींद, अंबाला, करनाल और यमुनानगर में भी रन फॉर यूनिटी में शामिल होने के लिए लोग सुबह से ही जुटना शुरू हो गए थे। खास बात यह रही कि हर कोई दौड़ की शुरुआत से लेकर समापन तक कार्यक्रम में शामिल रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.