Move to Jagran APP

Panipat Coronavirus Update : अब सिर्फ 152 मरीज संक्रमित, 18 नए केस सामने आए

पानीपत में कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्‍या में ब्रेक लग गया है। अब सिर्फ 152 मरीज कोरोना संक्रमित हैं। वहीं मंगलवार को केवल 18 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इसके अलावा 673 लोगों के स्‍वाब सैंपल लिए गए हैं।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 06:56 AM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 06:56 AM (IST)
Panipat Coronavirus Update : अब सिर्फ 152 मरीज संक्रमित, 18 नए केस सामने आए
पानीपत मेें मंगलवार को 673 के स्वाब सैंपल लिए।

पानीपत, जेएनएन। पानीपत में कोरोना को 42 ने हराया है। सभी को डिस्चार्ज कर दिया है। 18 मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पाजिटिव आई है। इनमें 16 पुरुष दो महिलाएं शामिल हैं। मंगलवार को 673 कोरोना आशंकितों के स्वाब सैंपल लिए गए हैं।सिविल सर्जन डा. संतलाल वर्मा ने बताया कि पाजिटिव केस समालखा, हलवाई हट्टा, माडल टाउन, आदर्श नगर, मोतीराम कालोनी नूरवाला, अंसल सिटी, गांव जौरासी, उरलाना कलां, सेक्टर-12, वधावा राम कालोनी, सिवाह और निंबरी में मिले हैं। पानीपत में कुल पाजिटिव 7931 केसों में से 152 एक्टिव हैं। 7592 रिकवर किए गए हैं और 85 मरीज लापता हैं। जिले में अब अभी तक 102 मरीजों की मौत हो चुकी है। सिविल सर्जन ने बताया कि शनिवार को सनौली के गांव जलमाना में कोविड-19 के 68 सैंपल लिए गए थे। सभी की रिपोर्ट नेगेटिव है। डेंगू जांच के लिए 21, मलेरिया जांच के लिए 60 ग्रामीणों के रक्त नमूने लिए थे, ये रिपोर्ट आनी बाकी हैं। 

loksabha election banner

फैक्ट्री में 110 कामगारों के लिए सैंपल 

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बापौली की टीम ने सनौली खुर्द स्थित गायत्री फैक्ट्री में 110 कामगारों के स्वाब सैंपल लिए हैं। मच्छर व जलजनित बीमारियों से बचाव की सीख दी गई। टीम में डा.रेमा गाहल्याण, राजेश गाहल्याण मौजूद रहे।

अंबाला में कोरोना संक्रमण से 1 की मौत

अंबाला में मंगलवार को कोरोना संक्रमण से 64 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई। मरीज को पंचकूला के पारस हॉस्पिटल इलाज के लिए आइसोलेट किया। यहां पर मरीज ऑक्सीजन सपॉर्ट पर था। ऐसे में हालत नाजुक होने से बुजुर्ग की मौत हो गई। वहीं मंगलवार को 28 कोरोना संक्रमित मिले है। अंबाला में मंगलवार को 28 कोरोना संक्रमित मिलने पर पॉजिटिव मरीजों की संख्या 8872 तक पहुंच गई है। इसमें अच्छी बात यह कि 8589 कोरोना संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट गए। वर्तमान में 172 सक्रिय मरीजों को मुलाना मेडिकल कालेज, मिशन अस्पताल और होम आइसोलेट किए हैं। 

मंगलवार को शहर के सेक्टर-7 में 64 वर्षीय बुजुर्ग की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। इस मरीज का पंचकूला में पारस हॉस्पिटल में ऑक्सीजन सपोर्ट पर इलाज चल रहा था। लेकिन हालत नाजुक होने से बुजुर्ग की मौत हो गई। जिले में कोरोना संक्रमण से अभी तक 111 मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग ने संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों के नमूने और स्क्रीनिंग करने का काम शुरू कर दिया है। वहीं स्वास्थ्य विभाग की माने तो कोरोना संक्रमित मरीजों की इलाज दर 96.81 फीसद तक पहुंच गई है। जिले में अभी तक 112446 आशंकित मरीजों के नमूने लिए हैं। 

यहां पर कोरोना संक्रमित मिले

अंबाला में मंगलवार को 28 कोरोना संक्रमित मिले हैं। इसमें जंडली में 5, मॉडल टाउन में 2, सेक्टर-10 में 2, पटेलन नगर में एक, सेक्टर-एक में 1, प्रेम नगर में एक, हरी पैलेस रोड में एक, बलदेव नगर में एक, इंदरपुरी में एक, प्रेम मंदिर में एक, सुल्तानपुर में एक, ईदगाह में एक, सुभाष कॉलोनी में एक, छोटा बाजार में एक आदि कॉलोनी में संक्रमित मिले हैं।

अंबाला में मंगलवार को कोरोना संक्रमण से एक की मौत हो गई। वहीं 29 कोरोना संक्रमित स्वस्थ होकर घर लौट गए।

डा. कुलदीप सिंह, सीएमओ, अंबाला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.