Move to Jagran APP

Panipat Coronavirus Update: पानीपत में हार रहा कोरोना, मिले केवल 12 कोरोना पॉजिटिव केस

जिले में पाजिटिव 7788 केसों में से 266 एक्टिव हैं। 7346 रिकवर किए गए हैं और 76 मरीज लापता हैं। अभी तक 100 मरीजों की मौत हो चुकी हैं। शुक्रवार को 12 केस पॉजिटिव मिले तो वहीं 24 लोगों को स्‍वस्‍थ होने पर घर भेज दिया गया

By Manoj KumarEdited By: Published: Sat, 17 Oct 2020 07:59 AM (IST)Updated: Sat, 17 Oct 2020 07:59 AM (IST)
Panipat Coronavirus Update: पानीपत में हार रहा कोरोना, मिले केवल 12 कोरोना पॉजिटिव केस
पानीपत में कोराेना केस लगातार कम हो रहे हैं

पानीपत, जेएनएन। पानीपत में कोरोना हार रहा है। भले ही शुरुआती दौर में कोरोनाा केस बढ़ते गए मगर अब बीते कई दिनों से हालात लगातार सुधर रहे हैं। अगर लोगों ने लापरवाही नहीं की तो बहुत जल्‍द कोरोना पर काबू पाया जा सकेगा। क्‍योंकि भले ही केस कम आ रहे हैं मगर कोरोना से 100 मौतें हो चुकी हैं। वहीं कोरोना आशंकितों के स्वाब सैंपल अब खानपुर मेडिकल कॉलेज नहीं भेजे जा रहे हैं। सभी की टेङ्क्षस्टग सिविल अस्पताल स्थित कोविड लैब (आणविक प्रयोगशाला) में हो रही है। कोरोना आशंकित-पाजिटिव मरीजों की संख्या कम होने से भी स्वास्थ्य विभाग का स्टाफ राहत महसूस कर रहा है।

prime article banner

कोविड लैब के प्रभारी एवं माइक्रोबायोलाजिस्ट डा. श्यामलाल महाजन ने दैनिक जागरण को यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि सिविल अस्पताल में कोविड लैब सात अक्टूबर की शाम को रङ्क्षनग में आ गई थी। पहले दिन ही 93 स्वाब सैंपल की जांच हुई थी। इनमें से चार पाजिटिव आए थे। शुक्रवार तक 1727 सैंपल की जांच की जा चुकी है। इनमें से करीब 30 मरीजों की रिपोर्ट पाजिटिव आई है।

डा. महाजन ने बताया कि जिस तरह से कोरोना के आशंकित मरीज दिन-प्रतिदिन कम हो रहे हैं, उससे देख लगता है कि भविष्य में भी सैंपल बाहर नहीं भेजने पडेंगे। उन्होंने स्पीड से लैब का कार्य संभालने वाले स्टाफ की भी प्रशंसा की है।

24 ने कोरोना को हराया, 12 नए मरीज :

सिविल सर्जन डा. संतलाल वर्मा ने बताया कि शुक्रवार को जिला में 12 केस पोजिटिव मिले हैं। स्वस्थ होने पर 26 को डिस्चार्ज किया गया है। पाजिटिव केस सेक्टर-24, सेक्टर-25, कुलदीप नगर, बिजावा, सौंधापुर, नरेश कालोनी, गढ़ी छाजू, कवी, अनाज मंडी बापौली और पटेल नगर में मिले हैं। शुक्रवार को 718 सैंपल लिए गए हैं। जिले में पाजिटिव 7788 केसों में से 266 एक्टिव हैं। 7346 रिकवर किए गए हैं और 76 मरीज लापता हैं। अभी तक 100 मरीजों की मौत हो चुकी हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.