Move to Jagran APP

Panipat Coronavirus Update: सावधान रहें, दो बच्‍चों सहित 20 लोग कोरोना संक्रमित, अब तक कुल 7737 पॉजिटिव

पानीपत में कोरोना संक्रमण से राहत मिलती नजर आ रही है। हालांकि सावधान रहने की जरूरत है। मंगलवार को दो बच्‍चों सहित 20 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। वहीं अब कुल केसों की संख्‍या 7737 पहुंच गई।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Wed, 14 Oct 2020 09:06 AM (IST)Updated: Wed, 14 Oct 2020 09:06 AM (IST)
Panipat Coronavirus Update: सावधान रहें, दो बच्‍चों सहित 20 लोग कोरोना संक्रमित, अब तक कुल 7737 पॉजिटिव
पानीपत में 20 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि।

पानीपत, जेएनएन। माडल टाउन में एक परिवार के पांच वर्षीय दो बच्चों सहित मंगलवार को 20 काेरोना संक्रमित मिले हैं। स्वस्थ होने पर 18 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है।सिविल सर्जन डा. संतलाल वर्मा ने बताया कि माडल टाउन में पांच केस मिले हैं। सेक्टर 13-15 में दंपती, सेक्टर 11-12 में दो पाजिटिव हैं।

loksabha election banner

अन्य केस गांव पलहेड़ी, पठान मुहल्ल, बाल जाटान, शेरा, महावीर बस्ती समालखा, फरीदपुर, सेक्टर 25, शांति नगर, भरत नगर, अग्रवाल कालोनी, पावटी और पंचवटी समालखा में मिले हैं। सिविल सर्जन के मुताबिक मंगलवार को 602 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। पानीपत में कुल पाजिटिव 7737 केसों में से 294 एक्टिव हैं। 7271 रिकवर किए गए हैं और 74 मरीज लापता हैं। जिले में अभी तक 98 मरीजों की मौत हो चुकी है।

बदलते मौसम में सावधानी ज्‍यादा जरूरी

मौसम में तेजी से बदलाव हो रहा है। इस बदलते मौसम में कोरोना वायरस के संक्रमण से बचने के लिए और ज्यादा सावधानी बरतने की जरुरत है। इस मौसम में हर साल वायरल बुखार, खांसी, जुकाम, फ्लू जैसे मौसमी बीमारियों का खतरा तो रहता ही है लेकिन ये सारे लक्षण कोरोना वायरस के भी हैं। ऐसे में कोरोना वायरस से बचने के लिए सावधान रहना होगा। सावधानियां ही आपको कोरोना वायरस से बचा सकती हैं।

ये तीन आदत जरूरी

कोरोना संक्रमण से बचने का सबसे अच्छा तरीका है कि दिन में दो से तीन बार काढ़े का सेवन करें। आप घर में आसानी से काढ़ा बना सकते हैं। काढ़े का सेवन करने से इम्यून सिस्टम मजबूत होता है।

कोरोना वायरस से बचाव के लिए हाथ धोना सबसे कारगर तरीका है। अगर आप पूरे दिन घर में रहते हैं, तो दिनभर हाथ धोने की कोई जरुरत नहीं है। लेकिन फिर भी खाना खाने से पहले, छींकने और खांसने के बाद हाथ धोएं।

कोरोना संक्रमण से बचने के लिए मास्क पहनना जरूरी है। मास्क पहनने से कोरोना वायरस के संक्रमण को रोका जा सकता है। इस समय मास्क पहनना न भूलें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.