Move to Jagran APP

Ambala Crime: संभल कर करें आनलाइन शापिंग, अंबाला में एनी डेस्क डाउनलोड करवा ठगे हजारों

अंबाला में आनलाइन शापिंग के नाम पर ठगी करने का मामला सामने आया है। शातिर ठगों ने इस पूरी घटना को एनी डेस्क साफ्टवेयर की मदद से अंजाम दिया। इससे पहले भी अंबाला में आनलाइन शापिंग को लेकर ठगी के मामले सामने आ चुके हैं।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Fri, 05 Nov 2021 03:14 PM (IST)Updated: Fri, 05 Nov 2021 03:14 PM (IST)
Ambala Crime: संभल कर करें आनलाइन शापिंग, अंबाला में एनी डेस्क डाउनलोड करवा ठगे हजारों
अंबाला में आनलाइन शापिंग के नाम पर 49 हजार की ठगी।

बराड़ा(अंबाला), संवाद सहयोगी। आनलाइन शापिंग करना कमलप्रीत को महंगा पड़ गया, जबकि उसके खाते से ठग ने 49 हजार रुपये की राशि उड़ा दी। ठगी का यह खेल कमलप्रीत को एनी डेस्क मोबाइल एप डाउनलोड करवाकर खेला गया। एनी डेस्क डाउनलोड करवाकर ठगी का यह दूसरा मामला सामने आया है। इससे पहले एक कपड़ा कारोबारी से दस लाख रुपये की ठगी हो चुकी है। कमलप्रीत की शिकायत पर बराड़ा थाना पुलिस ने मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर दी है। 

prime article banner


आनलाइन शापिंग के नाम पर ठगी

कमलप्रीत ने बताया कि उसका खाता भारतीय स्टेट बैक बराडा शाखा में है। उन्होंने 17 अप्रैल 2021 को एमेजोन पर आनलाइसन प्रोडक्ट खरीदा था, जो 28 अप्रैल 2021 तक नही आया। कमलप्रीत ने  आर्डर के बारे मे पता करने के लिए गूगल से एमेजोन कस्टमर केयर का नंबर सर्च किया। इस नंबर पर काल की तो शातिर ने बोला की हमारे कस्टमर केयर से आपको बैक काल आयेगी। इसके बाद 28 अप्रैल 2021 को काल आई। काल करने वाले ने कहा कि आपका आर्डर नहीं पहुचा तो दोबार बुक करवा देता हूं। 


इस तरह दिया घटना को अंजाम

ठग ने एनी डेस्क डाउनलोड करने को कहा, जो उसने डाउनलोड कर लिया। इसके साथ ही एमेजोन की एप भी डाउनलोड करवाया। कमलप्रीत ने बताया कि उसे दोबारा आर्डर बुक करने को कहा। आर्डर बुक करते हुए एटीएम नंबर, इसकी वैधता तिथि और सीवीवी नंबर डाला। इसके बाद कमलप्रीत के मोबाइल नंबर पर ओटीपी आने शुरु हो गये। इसमें पहले 20000 फिर 20000, 10000 और 49490 का ओटीपी आया लेकिन खाते से कोई रकम नहीं कटी। दोबारा 49,490 का ओटीपी आया और योनो एप से उनके खाते से 49,490 कट गये। बैंक स्टेटमेंट में गुरुग्राम की लोकेशन बता रहा है। पुलिस आगामी कार्रवाई कर रही है। बराड़ा पुलिस ने मामला दर्ज करके आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। जल्द ही शातिर ठग सलाखों के पीछे होंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.