Move to Jagran APP

समालखा में व्यापारी हत्याकांड में एक लाख का इनाम घोषित, सीसीटीवी फुटेज जारी

हरियाणा के पानीपत के समालखा में व्‍यापारी हत्‍याकांड मामले में एक लाख का इनाम घोषित किया गया। आरोपित पर इनाम के बाद सीसीटीवी फुटेज को भी जारी कर दिया गया। वहीं थाना पुलिस लगातार लोगों से पूछताछ कर रही है।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Thu, 06 Jan 2022 05:59 PM (IST)Updated: Thu, 06 Jan 2022 05:59 PM (IST)
समालखा में व्यापारी हत्याकांड में एक लाख का इनाम घोषित, सीसीटीवी फुटेज जारी
पानीपत के समालखा के व्‍यापारी की हत्‍या का मामला।

समालखा (पानीपत), जागरण संवाददाता। बागवाला मुहल्ला के घी-चीनी के थोक कारोबारी राज कुमार उर्फ राजू के हत्यारों की सूचना देने वाले को पुलिस एक लाख रुपये का इनाम देगी। पुलिस अधीक्षक शशांक कुमार सावन ने इसकी घोषणा करते हुए सूचना देने वालों की पहचान गुप्त रखने की बात कही है। आरोपितों की फुटेज भी जारी की गई है। व्यवसायियों ने वारदात के विरोध में दुकानें बंद रखी। पुराना बस अड्डा के सर्विस लेन पर आधा घंटा जाम लगाया। एएसपी, डीएसपी, अपराध शाखा व थाना पुलिस के जवान दिनभर पुराना बस अड्डे से पीडि़त के घर तक पहुंचते रहे। नेताओं का भी आना जाना लगा रहा।

loksabha election banner

पुलिस ने व्यवसायियों की सुरक्षा के लिए राइडर सहित जिप्सी लगाने, समालखा में सीआइएशाखा खोलने सहित आरोपितों को जल्द से जल्द पकडऩे का भरोसा दिया। दूसरे पहर 2 बजे के करीब राजू का पुलिस के साये में अंतिम संस्कार किया गया। हलका विधायक धर्म सिंह छौक्कर सहित सभी छोटे-बड़े नेताओं ने अंतिम संस्कार में भाग लिया। वारदात की ङ्क्षनदा की। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में राजू को एक गोली लगने की पुष्टि हुई है।

मंगलवार की शाम साढ़े छह बजे के करीब बदमाशों ने घर से 20 मीटर पहले गली में गोली मारकर राजू की हत्या कर दी थी। हत्या के बाद आरोपित उसके हाथ से बैग लेकर फरार हो गए थे। कारोबारी बाजार से वसूली कर पैदल घर लौट रहा था। माता पुली रोड से अपनी गली में मुड़ते ही वारदात को अंजाम दिया गया। अस्पताल ले जाने पर डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया।

व्यवसायियों ने बंद रखी दुकानें

वारदात के विरोध में व्यवसायियों ने दुकानें बंद रखी। 10:30 बजे के करीब पुराना बस अड्डा पर इकट्ठा होकर आधा घंटे तक जाम लगाया। प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। हत्यारे को फांसी, व्यापारियों को सुरक्षा और पीडि़त परिवार को न्याय दिलाने की मांग की। जाम से पानीपत लेन पर वाहनों की कतारें खड़ी हो गई। पुलिस ने ट्रैफिक को मेन जीटी रोड से डायवर्ट कर दिया। पुलिस अधिकारी के समझाने पर जाम खोल दिया गया।

नेताओं का रहा जमावड़ा

व्यवसायियों और पीडि़त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त करने के लिए नेताओं की पीडि़त के घर व मातापुली रोड पर दिनभर भीड़ लगी रही। सभी ने वारदात की निंदा करते हुए पीडि़त को न्याय दिलाने की मांग के साथ सुरक्षा व्यवस्था का पोल खोल रहे थे। विधायक धर्म सिंह छौक्कर, पूर्व विधायक भरत सिंह छौक्कर, रविंद्र मच्छरौली, कंवर सिंह छौक्कर, पावटी के पूर्व सरपंच नरेंद्र सिंह, सुभाष कुहाड़, नरेश कौशिक, नरेंद्र शर्मा ने अंतिम संस्कार में भाग लिए।

रात से ही फुटेज खंगाल रही पुलिस

वारदात के बाद से ही पुलिस आसपास के सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाल रही है। कुछ फुटेज को कब्जे में लिया है। लोगों ने अधिकारी से वारदात के बाद 112 पर काल करने पर एंबुलेंस के नहीं आने और कर्मचारी द्वारा वाहन का इंतजाम स्वयं करने की शिकायत की। मजबूरी में घायल को ई रिक्शा में अस्पताल ले जाने की कहानी सुनाई। विधायक धर्म सिंह ने अधिकारियों पर अपना फोन नहीं उठाने का आरोप लगाया। साथ ही उप्र के शामली से हलके में हथियार आने और पुलिस के नहीं रोक पाने का आरोप लगाया।

इन नंबरों पर दे सकते सूचना:-

डीएसपी प्रदीप कुमार-7056000106

एसएचओ नरेंद्र कुमार- 7056000120

सीआइए प्रभारी राजपाल- 7056000111

सीआइए प्रभारी वीरेंद्र सिंह- 7056000112

सीआइए प्रभारी अनिल छिल्लर-7056000402


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.