Move to Jagran APP

हुड्डा जी आप तो हमें थैंक्यू बोलें हमने आपकी रिपोर्ट लागू की : धनखड़

कृषि सुधार कानून के फायदे गिनाते हुए उन्होंने पूर्व मुख्मयंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का भी नाम लेते हुए कह दिया हुड्डा जी को हमारा थैंक्यू बोलना चाहिए। हमने तो उनकी बनाई रिपोर्ट लागू की।

By JagranEdited By: Published: Wed, 07 Apr 2021 06:15 AM (IST)Updated: Wed, 07 Apr 2021 06:15 AM (IST)
हुड्डा जी आप तो हमें थैंक्यू बोलें हमने आपकी रिपोर्ट लागू की : धनखड़

जागरण संवाददाता, पानीपत : भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने पार्टी के स्थापना दिवस पर एक तरफ जहां कार्यकर्ताओं में जोश भरा, दूसरी तरफ कांग्रेस पर जमकर तंज कसे। पानीपत में जिस जगह पर वह संबोधन कर रहे थे, उससे ठीक दो सौ मीटर दूर किसान संगठन के लोग धरना दे रहे थे। कृषि सुधार कानून के फायदे गिनाते हुए उन्होंने पूर्व मुख्मयंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का भी नाम लेते हुए कह दिया, हुड्डा जी को हमारा थैंक्यू बोलना चाहिए। हमने तो उनकी बनाई रिपोर्ट लागू की। भाजपा ने यहां सेक्टर 12 स्थित एक निजी स्कूल के सभागार में कार्यक्रम किया।

loksabha election banner

धनखड़ ने कहा, जब ओले पड़ते थे, हमारी मां कहती थी- तवा उल्टा कर दे। लेकिन हमारी सरकार आई तो हमने मुआवजा छह हजार से बढ़ाकर 12 हजार कर दिया। प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत किसानों को सुरक्षित किया। पंजाब के गन्ना किसानों का 12 हजार प्रति एकड़ का नुकसान हो रहा है। वहां 320 रुपये भाव है, हरियाणा में 350 रुपये भाव है। पंजाब की जत्थेबंदिया क्यों नहीं वहां के किसान का ख्याल करतीं। उनका भी भाव 350 रुपये भाव करा दो। राजस्थान में किसान को बाजरा की फसल पर दस हजार रुपये प्रति एकड़ का नुकसान होता है। किसी जत्थेबंदी ने राजस्थान की गहलोत सरकार के खिलाफ कुछ नहीं बोला। कृषि सुधार कानून का सच बताया, बच्चों से पढ़वा लो

धनखड़ ने कहा, हमने जमीन सुरक्षित करने के लिए कानून बनाया है। धारा आठ में लिखा है, किसान की जमीन न पट्टे पर ली जा सकती न खरीदी जा सकती। धारा 15 में लिखा है, किसान डिफाल्टर हो जाए तो उस पर केस नहीं हो सकता। झूठ के आधार पर आंदोलन कर रहे हैं। कानून पढ़ लो। बच्चों से पढ़वा लो। आंदोलन होते हैं टैक्स बढ़ाने पर। पहली बार टैक्स घटने पर आंदोलन हो रहा है। किसान को बाजार भी चाहिए और सरकार की मंडी भी चाहिए। अगर भाव ज्यादा है तो बाजार में फसल बेचनी चाहिए।

कांग्रेसियों को चुनौती, दम है तो अपना झंडा लेकर आओ

किसान आंदोलन को राजनीतिक बताते हुए धनखड़ ने कहा कि कांग्रेस की शह पर यह सब हो रहा है। कांग्रेसियों में दम है तो अपना झंडा लेकर आएं। कांग्रेस के नेता तो गेहूं और जौ में अंतर नहीं बता सकते।

जोश बढ़ाया..पूरी हो रही हमारी सौगंध

ओमप्रकाश धनखड़ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा, किसी समय हम कहते थे, सौगंध राम की खाते हैं, मंदिर वहीं बनाएंगे। हमारी पीढ़ी इतनी सौभाग्यशाली है कि वो सौगंध पूरी होते हुए देख रहे हैं। भगवान श्रीराम का भव्य मंदिर बन रहा है।

हौसला दोगुना..भाजपा कार्यकर्ताओं की पार्टी

धनखड़ ने कहा, अगला नेतृत्वकर्ता कौन होगा, यह नहीं बता सकते। सामने बैठे आप जैसा कोई भी कार्यकर्ता बड़े पद पर पहुंच सकता है। भाजपा में ही यह संभव है। भाजपा कार्यकर्ताओं की पार्टी है। धनखड़ के इस उद्धबोधन पर हॉल तालियों से गूंज उठा।

वादा निभाया..एक देश, एक विधान

धनखड़ ने कहा, भाजपा के स्थापना इसी कल्पना पर की गई थी कि जब भी मौका आएगा, एक विधान-एक देश की ही बात करेंगे। भाजपा ने जम्मू-कश्मीर से 370 और 35ए धारा हटा दी। देश से एक तरह से कटा हुआ राज्य, हमारे साथ मिल गया। भाजपा वादा निभाने वाली पार्टी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.