Move to Jagran APP

Olympic Games Tokyo 2020: हॉकी मैच में हरियाणा के लाल ने किया कमाल, टीम की मजबूत कड़ी बन अंतिम क्षण में बचाया गोल

कुरुक्षेत्र का सुरेंद्र ओलिंपिक में हॉकी के पहले ही मैच में टीम की मजबूत कड़ी बने। कुरुक्षेत्र के लाल सुरेंद्र ने मैच के अंतिम क्षण में गोल बचाकर टीम को दिलाई जीत। भारतीय पुरुष हाकी टीम ने 3-2 से न्यूजीलैंड को हराकर ओलंपिक में की शुरुआत।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Sat, 24 Jul 2021 01:41 PM (IST)Updated: Sat, 24 Jul 2021 01:41 PM (IST)
Olympic Games Tokyo 2020: हॉकी मैच में हरियाणा के लाल ने किया कमाल, टीम की मजबूत कड़ी बन अंतिम क्षण में बचाया गोल
भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी सुरेंद्र पालड़।

कुरुक्षेत्र, [विनोद चौधरी]। टोक्यो ओलिंपिक के मैदान में पहले ही दिन पुरुष हाकी टीम ने जीत के साथ खाता खेल दिया है। टीम की इस जीत में कुरुक्षेत्र के हाकी खिलाड़ी सुरेंद्र कुमार पालड़ ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। मैच के अंंतिम क्षणों में पोस्टी की जिम्मेदारी संभाल रहे सुरेंद्र ने विरोधी टीम को मिले पेनल्टी कार्नर की बाल को रोककर इसके बाद इसे क्लीयर किया। भारतीय टीम के खिलाड़ियों की इस चौकसी से विरोधी टीम पेनल्टी कार्नर को गोल में नहीं बदल पाई और भारत ने न्यूजीलैंड को 3-2 से हरा कर पहला मैच जीत लिया है।

prime article banner

मैच के दौरान बढ़ी रही धड़कनें

भारतीय हाकी टीम का मैच देखते हुए खेल प्रेमियों और ओलिंपियन सुरेंद्र कुमार पालड़ के परिवार के सदस्यों की धड़कनें बढ़ी रही। मैच के हर गुजरते पल के साथ उनकी बेचैनी बढ़ती गई। मैच जब अंतिम क्षण में पहुंचा तो विरोधी टीम न्यूजीलैंड को पेनल्टी कार्नर मिल गया। इस पेनल्टी कार्नर को रोककर भारतीय खिलाड़ियों ने जीत से शुरुआत की।

 Olympic Games Tokyo 2020 Surendra Kumar

कुरुक्षेत्र के सेक्टर आठ में अपने घर पर मैच देखते सुरेंद्र कुमार पालड़ केे पिता मलखान सिंह, माता नीलम व परिवार के अन्य सदस्य।

ओलिंपियन सुरेंद्र के पिता मलखान सिंह, उसकी माता नीलम, भाई नरेंद्र ने पड़ोसी महेंद्र और गुड़िया के साथ बैठकर टीवी पर पूरा मैच देखा। सुरेंद्र के भाई नरेंद्र ने कहा कि भारतीय टीम का प्रदर्शन शानदार रहा।

Olympic Games Tokyo 2020 Surendra Kumar

मैच देखने के लिए सुबह स्टेडियम की छुट्टी

सुरेंद्र कुमार पालड़ ने कुरुक्षेत्र के द्रोणाचार्य स्टेडियम के खेल मैदान से अपने खेल की शुरुआत की थी। कुरुक्षेत्र का सुरेंद्र का मैच देखने के लिए सुबह के समय स्टेडियम की भी छुट्टी की गई थी। हाकी खिलाड़ियों के साथ-साथ खेल प्रशिक्षकों ने भी घर पर बैठकर हाकी मैच का पूरा आनंद लिया। हाकी कोच सोहन लाल ने बताया कि टीम पूरी लय में है। विरोधी टीम के पहला गोल करने के बाद टीम ने लगातार दबाव बनाते हुए बढ़त बनाई और जीत दर्ज करवाई। विरोधी टीम के सामने हमारे डिफेंडर मजबूती के साथ खड़े हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.