Move to Jagran APP

केंद्र अधीक्षकों ने मारी फरलो, बस्ता लेने नहीं पहुंचे, नोटिस देगा विभाग

गुरुजी बोर्ड परीक्षा ड्यूटी लेने की बजाय फरलो मार गए। ड्यूटी लगाने के बाद भी बस्ता लेने नहीं पहुंचे। शिक्षा विभाग ने नोटिस जारी कर बोर्ड और शिक्षा निदेशालय को रिपोर्ट भेज दी है।

By Edited By: Published: Wed, 06 Mar 2019 07:18 AM (IST)Updated: Wed, 06 Mar 2019 03:01 PM (IST)
केंद्र अधीक्षकों ने मारी फरलो, बस्ता लेने नहीं पहुंचे, नोटिस देगा विभाग
केंद्र अधीक्षकों ने मारी फरलो, बस्ता लेने नहीं पहुंचे, नोटिस देगा विभाग

पानीपत, जेएनएन। गुरुजी बोर्ड कक्षाओं की परीक्षा ड्यूटी लेने की बजाय फरलो मार गए। बोर्ड से ड्यूटी लगाने के बाद भी बस्ता लेने नहीं पहुंचे। शिक्षा विभाग ने नौ केंद्राधीक्षकों और रिजर्व में ड्यूटी लगाए 10 अध्यापकों को नोटिस जारी कर बोर्ड और शिक्षा निदेशालय को रिपोर्ट भेज दी है। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी की 7 मार्च को शुरू होने वाली 10 वीं और 12वीं की परीक्षाओं के लिए मंगलवार को राजकीय मॉडल संस्कृति स्कूल में केंद्र अधीक्षकों को परीक्षा से संबंधित स्टेशनरी सामग्री दी गई। डीईओ बिजेंद्र नरवाल ने केंद्राधीक्षकों को नकल रहित परीक्षा कराने की शपथ दिलाई। दोपहर 2:30 बजे तक बस्ता वितरण का कार्य पूरा कर लिया गया। बैठक से रहे नदारद केंद्राधीक्षक के लिए नौ और रिजर्व में 10 अध्यापक बैठक में नहीं पहुंचे। इनमें जीएसएसएस किशनपुरा के सुनील कुमार मलिक, सुतान से भीम सिंह, तहसील कैंप से उमा दत्त, बराना से जयपाल सिंह, आसनकलां से सुभाषचंद्र, किवाना से सतीश कुमार, मतलौडा ब्वॉयज से राजेंद्र कुमार, समालखा जीएसएसएस से वेदपाल और ऊंझा से धन प्रकाश शामिल हैं। ये अध्यापक ब्लैक लिस्ट में बोर्ड ने जिला के 14 अध्यापकों को ब्लैक लिस्ट में रखा है। राजकीय सीसे स्कूल समालखा के धर्मपाल, किवाना से गुलाब सिंह, लोहारी से बलवान सिंह, गोयलाकलां से रामचंद्र, नौल्था से राजेंद्र सिंह, बुआनालाखू से बलजीत सिंह, डिडवाड़ी से रणजीत सिंह, इसराना से सज्जन सिंह, जीएसएसएस मॉडल टाउन की ईश्वरी देवी, कुराड़ से ओमप्रकाश, तहसील कैंप से धर्मबीर सिंह, पानीपत से विनोद कुमार,राजाखेड़ी स्कूल के सुरेश चंद और जीएसएसएस काबड़ी की टीचर पर मिंदर कौर शामिल हैं। बोर्ड ने इन अध्यापकों की परीक्षा में ड्यूटी न लगाने के निर्देश जारी किए हैं।  

loksabha election banner

बोर्ड कक्षाओं की परीक्षा में नौ केंद्र अधीक्षक और 10 रिजर्व में अध्यापक नहीं पहुंचे। इनमें से तीन ने ड्यूटी पर न आने के कारण स्पष्ट कर दिए हैं। इनकी रिपोर्ट बनाकर बोर्ड मुख्यालय भेजी गई है। बोर्ड निदेशालय को रिपोर्ट करेगा। अध्यापकों को नोटिस जारी किया जाएगा।
बिजेंद्र सिंह नरवाल, डीईओ, पानीपत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.