Move to Jagran APP

करनाल में 600 करोड़ से अधिक की धोखाधड़ी के आरोपित नरेश सिंगला ने किया आत्मसमर्पण

सीबीआइ व हरियाणा सहित अन्य राज्यों की पुलिस कई वर्ष से सिंगला की तलाश कर रही थी। आरोप है कि वह 2016 में परिवार के अन्य सदस्यों के साथ रातोंरात दुबई फरार हो गया था। करनाल कोर्ट में पेशी के बाद उसे सात दिन के पुलिस रिमांड पर लिया है

By Manoj KumarEdited By: Published: Sun, 11 Oct 2020 01:40 PM (IST)Updated: Sun, 11 Oct 2020 01:40 PM (IST)
करनाल में 600 करोड़ से अधिक की धोखाधड़ी के आरोपित नरेश सिंगला ने किया आत्मसमर्पण
करनाल के राइस मिलर नरेश सिंगला ने आत्मसमर्पण कर दिया है।

करनाल, जेएनएन। 600 करोड़ से अधिक राशि के गबन के आरोपित चर्चित राइस मिलर नरेश सिंगला ने आत्मसमर्पण कर दिया है। इसके बाद आर्थिक अपराध अनुसंधान शाखा ने उसे गिरफ्तार कर लिया। इसी क्रम में करनाल कोर्ट में पेशी के बाद उसे सात दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है। सीबीआइ व हरियाणा सहित अन्य राज्यों की पुलिस कई वर्ष से सिंगला की तलाश कर रही थी। आरोप है कि वह 2016 में परिवार के अन्य सदस्यों के साथ रातों रात दुबई फरार हो गया था।

loksabha election banner

सूत्रों के अनुसार सिंगला और उसकी कंपनी रामदेव इंटरनेशनल पर छह बैंकों से 414 करोड़ रुपये की देनदारी में धोखाधड़ी करने का आरोप है। इसके अलावा उस पर करनाल अनाज मंडी सहित अन्य मंडियों के आढ़तियों की भी करीब दो सौ करोड़ रुपये की देनदारी है। आरोपितों में उसके बेटे सहित परिवार के अन्य सदस्यों के नाम भी शामिल बताए जा रहे हैं। सीबीआई के अलावा करनाल और कुछ अन्य राज्यों में भी आरोपितों पर मुकदमे दर्ज हैं। करनाल के शहर थाने में उस पर नौ जुलाई 2016 को धारा 406, 420, 409 व 120बी सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज हुआ था। करनाल में उसके कई शेलर्स हैं। चर्चा है कि सिंगला ने सोची-समझी रणनीति के तहत इस प्रकार अचानक आत्मसमर्पण करने का कदम उठाया है।

बता दें कि करनाल सहित हरियाणा और उत्तर प्रदेश की मंडियों के आढ़तियों की उस पर बड़ी देनदारी है। इसके तहत करनाल मंडी में लगभग 30 करोड़, गोहाना मंडी में 45 करोड़, जींद की पीलूखेड़ी मंडी में 27 जींद मंडी में पांच करोड़, करनाल की निगदू मंडी में छह करोड़ रुपये, असंध मंडी में करीब छह करोड़ रुपये सहित मतलौडा और पानीपत मंडियों के अलावा उत्तर प्रदेश की मंडियों की भी करोड़ों रुपये की देनदारी शामिल बताई जा रही है। सिंगला पर सरकारी विभाग की भी करीब आठ से नौ करोड़ रुपये की देनदारी है। बताया जा रहा है कि सिंगला ने नौ अक्टूबर को गुपचुप ढंग से आत्मसमर्पण किया है। 16 अक्टूबर को रिमांड समाप्त होने के बाद उसकी कोर्ट में पेशी होगी। इस बीच पुलिस फिलहाल इस मामले में अधिक जानकारी देने से गुरेज कर रही है।

-----------------------

आढ़तियों में बैचनी, एसपी से मिलेंगे

सिंगला की गिरफ्तारी के साथ ही उन तमाम आढ़तियों की बेचैनी भी बढ़ गई है, जिनकी करोड़ों रुपये की बड़ी रकम कई वर्ष से लगातार चर्चा में बने इस हाइप्रोफाइल मामले में फंसी हुई है। उनका कहना है कि वे सोमवार को एकजुट होकर इस मामले को लेकर करनाल के एसपी गंगाराम पूनिया से मिलेंगे और अपनी रकम वापस दिलाने के साथ आरोपितों पर सख्त कार्रवाई की मांग भी प्रमुखता से रखेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.