Move to Jagran APP

एक सेवा ऐसी भी, कोरोना काल में कैथल में कोरोना संक्रमित परिवारों को पहुंचा रहे भोजन

कोरोना काल में नर नारायण सेवा समिति कोरोना संक्रमित परिवार वालों के लिए राहत लेकर आए हैं। कोरोना से संक्रमित होने के बाद आइसोलेशन में रह रहे संक्रमित लोगों के पास केवल फोन पर सोशल मीडिया के माध्यम से खाना पहुंचा रहे।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Thu, 06 May 2021 05:22 PM (IST)Updated: Thu, 06 May 2021 05:22 PM (IST)
एक सेवा ऐसी भी, कोरोना काल में कैथल में कोरोना संक्रमित परिवारों को पहुंचा रहे भोजन
नर नारायण सेवा समिति कोरोना संक्रमित परिवार वालों को खाना पहुंचा रही।

कैथल, [कमल बहल]। कोरोना की दूसरी लहर में नर नारायण सेवा समिति कोरोना संक्रमित परिवारों को भोजन उपलब्ध करवा रही है। इसके लिए समिति से दो वाट्सएप नंबर जारी किए हैं। जिससे आइसोलेशन में रह रहे परिवार के सदस्य मैसेज कर सहायता मांग सकते हैं।

prime article banner

समिति ने चार मई को इस कार्यक्रम की शुरूआत की थी और तीन दिन में कुल करीब 200 ऐसे परिवारों को भोजन उपलब्ध करवाने के चिन्हित किया गया है। जिन परिवारों में सभी सदस्य कोरोना से संक्रमित या उस परिवार में खाना बनाने वाली महिला संक्रमित हैं। इसी कड़ी में करीब 150 परिवारों को तीन दिन में खाना मुहैया करवा चुके हैं। इस कार्य में समिति के सदस्य स्वयं ही खर्चा वहन करने का कार्य कर रहे हैं। समिति के सदस्यों के अनुसार कोरोना के बढ़ रहे मामलों के बीच ऐसे परिवारों को अधिक परेशानी हो रही है। जिन परिवारों में महिला सदस्य संक्रमित हो चुकी हैं।

इंटरनेट मीडिया को बनाया है प्लेटफार्म 

बता दें कि नर नारायण सेवा समिति ने काेरोना संक्रमित जरूरतमंद परिवारों को सहायता देने के लिए इंटरनेट मीडिया को प्लेटफार्म बनाया है। समिति के संरक्षण राजेश गर्ग ने बताया कि कोरोना से संक्रमित होने के बाद आइसोलेशन में रहना पड़ता है। जिस कारण संक्रमित हुए लोगों के पास केवल फोन पर इंटरनेट मीडिया के माध्यम से कार्य कर सकते हैं। इसलिए ही समिति के सदस्यों ने वाट्सएप और फेसबुक के माध्यम से इन संक्रमित परिवारों को एक विकल्प मुहैया करवाया है। गर्ग का कहना है कि अब समय आ गया है कि पिछले वर्ष की अपेक्षा सामाजिक संस्थाएं जनसेवा का कार्य करें। उन्होंने कहा कि जब तक कोरोना महामारी कम नहीं हो जाती, तब तक समिति के सदस्य लगातार कोरोना संक्रमित परिवारों को भोजन मुहैया करवाने का कार्य लगातार करेंगे।

यह कर रहे हैं सहयोग

समिति द्वारा दी जा रही भोजन देने की सेवा में प्रधान राजेश गोयल, रमेश गर्ग, रविंद्र गर्ग, प्रो. मनोज बंसल, सौरभ शोरेवाला, पंकज बिंदलिश, नितेश बंसल व अन्य सदस्य सहयोग कर रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.