Move to Jagran APP

22 दिन पहले ही खुला था अभिनेता धर्मेंद्र का ढाबा HE MAN, सरकार ने करवाया सील, दिया ये तर्क

करनाल जीटी रोड पर धर्मेंद्र का हीमैन ढाबा सील किया गया। 14 फरवरी को मशहूर फिल्म अभिनेता ने करनाल आकर उद्घाटन किया था।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Fri, 06 Mar 2020 02:38 PM (IST)Updated: Sat, 07 Mar 2020 09:56 AM (IST)
22 दिन पहले ही खुला था अभिनेता धर्मेंद्र का ढाबा HE MAN, सरकार ने करवाया सील, दिया ये तर्क
22 दिन पहले ही खुला था अभिनेता धर्मेंद्र का ढाबा HE MAN, सरकार ने करवाया सील, दिया ये तर्क

पानीपत/करनाल, जेएनएन। भाजपा सांसद सनी देओल के पिता मशहूर अभिनेता धर्मेंद्र का जीटी रोड स्थित ढाबा हीमैन सील कर दिया गया है। नगर निगम करनाल ने कार्रवाई करते हुुुए नोटिस चस्‍पाया है। 14 फरवरी को खुद धर्मेंद्र ने रिबन काटकर इस ढाबे का उद्घाटन किया था। नगर निगम ने पुलिस बल को साथ लेकर कार्रवाई की।

loksabha election banner

प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता धर्मेंद्र ने अपनी हीमैन रेस्त्रां श्रृंखला की शुरुआत करनाल से की थी। 14 फरवरी को करनाल जीटी रोड हाईवे पर नई अनाज मंडी के सामने रेस्त्रां खोला था। 

dharmendra

शुक्रवार को ढाबे के बाहर नगर निगम की टीम, पुलिस और प्रशासन पहुंचा। प्रशासनिक अमले को देखकर स्टाफ और ग्राहक घबरा गए। सभी को बाहर जाने के लिए कहा गया। इस बीच स्टाफ से प्रशासन की बातचीत हुई। हालांकि प्रशासन ने एक न सुनी और सभी को बाहर निकलने के लिए कहा। कुछ ही देर में ढाबे को खाली करवा लिया गया।

यह भी पढ़ें: Corona virus Alert: पंजाब में मिले दो positive मरीज, कई कार्यक्रम रद 

ढाबा प्रबंधन का कहना है कि उन्हें निगम की ओर से कोई नोटिस नहीं मिला और ना ही प्रॉपर्टी के मालिक ने नोटिस की कोई कॉपी दी है। डीसी और निगम आयुक्त (अतिरिक्त कार्यभार) निशांत कुमार यादव ने बताया कि एनएच-44 पर अवैध निर्माण रोकने के लिए निगम की ओर से अक्टूबर-नवंबर 2019 में सात भवन मालिकों को नोटिस दिए थे। 15 जनवरी को जारी निर्देशों के तहत सभी सात भवनों को सील करने की कार्रवाई अमल में लाई जानी थी, लेकिन चार भवन मालिकों ने कोर्ट से स्टे ले लिए। वहीं एक ने निगम को शपथ देकर बताया कि वे एक निश्चित अवधि में भवन निर्माण की अनुमति ले लेंगे। बाकी दो भवन मालिकों ने जवाब नहीं दिया। लिहाजा, इन्हें सील कर दिया गया। इनमें 'ही-मैन' ढाबा और एक अन्य भवन शामिल है। कार्रवाई के दौरान तहसीलदार राजबक्श को ड्यूटी मजिस्ट्रेट थे।

यह भी पढ़ें: श्रमिक का बेटा खुद नहीं जा सका सेना में, अब तैयार कर रहा सैनिक, 65 का चयन

नहीं मिला कोई नोटिस: जीएम 

'ही-मैन' ढाबे के जीएम नवदीप ने कहा कि रेस्टोरेंट की बिल्डिंग लीज पर है। निगम प्रशासन से कोई नोटिस नहीं मिला और न ही प्रॉपर्टी मालिकों ने नोटिस की कापी दी। बाद में अफसरों ने अपने दफ्तर से पिछले दिनों सुनील टिन्ना के नाम से जारी नोटिस की कॉपी दी। बिल्डिंग इंस्पेक्टर ने कहा कि यह कार्रवाई न्यू वल्र्ड की बिल्डिंग के मालिक को जारी नोटिस का जवाब नहीं मिलने पर की गई है। 

गलत था निर्माण कार्य

टीम के साथ आए ड्यूटी मजिस्ट्रेट करनाल तहसीलदार राजबख्श का कहना है कि इस ढाबे में अनाधिकृत निर्माण कार्य किया गया है। इसके लिए पहले भी नोटिस भेजा गया था, लेकिन कोई जवाब नहीं दिया गया था। 

जमीन मालिक ने भी लगाया आरोप

तहसीलदार ने बताया कि जमीन मालिक की ओर से शिकायत दी गई थी। वहीं जमीन मालिक ने बताया कि ढाबे के लिए लीज पर जमीन दी गई थी। लेकिन ढाबे में अनाधिकृत निर्माण किया जा रहा था। मना करने के बावजूद निर्माण कार्य नहीं रोका गया। इसके बाद पुलिस प्रशासन को शिकायत दी गई।

पहले भी भेजा गया नोटिस 

करनाल तहसीलदार राजबख्श ने बताया कि इन्हें नोटिस दिया गया। बिल्डिंग में भी नोटिस लगाया गया। इसके बाद भी कोई जवाब नहीं आया तो कार्रवाई की गई। वहीं सुरक्षा के चलते पुलिस भी मौके पर तैनात रही। थाना सिटी एसएचओ ने बताया कि पहले भी सील कराने के आदेश आए थे। लेकिन फोर्स नहीं मिलने की वजह से कार्रवाई नहीं हो सकी थी। 

ढाबे के बाहर नोटिस चस्पा

करनाल नगर निगम टीम और पुलिस बल को देखते ही स्टाफ और ग्राहकों में हड़कंप मच गया। निगम की टीम ने गेट बंद करके ताला जड़ते हुए सील लगाकर नोटिस चस्पाया।  

ये भी बात आई सामने

मामला टैक्स से भी संबंधित बताया जा रहा है। कुछ ही समय पहले अभिनेता धर्मेंद्र ने यह ढाबा लिया है। ऑनरशिप चेंज हुई है, लेकिन नगर निगम को अभी प्रॉपर्टी टैक्स वसूलना था। इसे लेकर ढाबे के स्टाफ ने भी एतराज जताया।

महिला पुलिस भी तैनात

करनाल के नेशनल हाईवे पर हीमैन ढाबा है। ऐसे में कार्रवाई के दौरान किसी भी तरह के विरोध की आशंका के चलते महिला पुलिसकर्मी को भी बुलाया गया था। 

ढाबे के तीन गेट हैं और तीनों को सील कर दिया गया। न्‍यू वर्ल्‍ड के ऑनर ने कहा कि पहले भी नोटिस दिया था और जवाब देने को कहा था, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई थी। 

वैलेंटाइन डे को धर्मेंद्र ने लोगों को ढाबे के रूप में तोहफा दिया था। उद्घाटन के दौरान अभिनेता धर्मेंद्र ने दावा किया था कि इसमें आर्गेनिक और शुद्धता के साथ परंपरागत व शाकाहारी खाना परोसा जाएगा। यह हाईवे ढाबे की तर्ज पर ही होगा। जहां गांव की माटी की सौंधी खुशबू से युक्त खाद्य पदार्थ गांव के खेतों से खाने की टेबल तक पहुंचेंगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.