Move to Jagran APP

मॉडम से बिजली मीटर की री¨डग

-बिहोली, छदिया और नारायणा के फीडर पर लगे मॉडम -ऑपरेटर मनमर्जी से नहीं दे सकेंगे बिजली फोटो संख्य

By JagranEdited By: Published: Tue, 19 Jun 2018 09:03 AM (IST)Updated: Tue, 19 Jun 2018 09:03 AM (IST)
मॉडम से बिजली मीटर की री¨डग
मॉडम से बिजली मीटर की री¨डग

-बिहोली, छदिया और नारायणा के फीडर पर लगे मॉडम

loksabha election banner

-ऑपरेटर मनमर्जी से नहीं दे सकेंगे बिजली फोटो संख्या-60

जागरण संवाददाता, समालखा :

बिजली वितरण में पारदर्शिता लाने के लिए निगम ने फीडर पर मॉडम लगाने का काम शुरू कर दिया है। बिहोली, नारायणा और छदिया पावर सब स्टेशन पर मॉडम लग चुका है। प्राथमिकता के आधार पर अन्य फीडरों पर भी लगाया जा रहा है। इससे कर्मचारियों को री¨डग लेने में जहां आसानी होगी। साथ ही पंचकूला बैठे उच्चाधिकारी वहीं से फीडर सहित पावर की बिजली खपत पर नजर रख सकेंगे।

उल्लेखनीय है कि किसानों और ग्रामीण आबादी द्वारा घोषणा के अनुसार कम बिजली सप्लाई देने सहित ऑपरेटर पर सप्लाई में भेदभाव करने के आरोपों को दूर करने के लिए निगम ने सभी फीडर पर मॉडम लगाना शुरू किया है। ग्रामीण सब स्टेशन से जुड़े बिजली फीडर पर प्राथमिकता के आधार पर पहले मॉडम लगाया जा रहा है। इससे बिजली वितरण में पूरी पारदर्शिता रहेगी। साथ ही ऑपरेटर किसी भी फीडर को अधिक या कम सप्लाई नहीं दे सकेंगे। सभी फीडर को उपलब्धता के अनुसार उचित सप्लाई दी जाएगी।

-----

वितरण में आएगी पारदर्शिता: एसडीओ

योगेश कुमार ने कहा कि समालखा सब डिवीजन के छदिया और नारायणा पावर सब स्टेशन पर मॉडम लगाया जा चुका है। इससे बिजली सप्लाई में पारदर्शिता आएगी। कोई उपभोक्ता कम सप्लाई मिलने का आरोप नहीं लगा सकेगा। नेट के जरिए मॉडम को पंचकूला हेडक्वार्टर से जोड़ा गया है। वहां भी अधिकारी किसी भी फीडर की री¨डग व खपत देख सकते हैं। आपरेटर मनमर्जी से किसी फीडर को अधिक या कम बिजली नहीं दे सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.