Move to Jagran APP

राज्‍यमंत्री की अधिकारियों को चेतावनी, सिंपल समझने की गलती मत करना, राजनीतिक परिवार से हूं Panipat News

राज्यमंत्री कमलेश ढांडा ने महिला एवं बाल विकास विभाग में रिक्त पड़े पदों का अधिकारियों से ब्योरा मांगा है। उन्होंने हलके में रुके पड़े विकास कार्यो को जल्द पूरा करने को कहा।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Thu, 28 Nov 2019 05:09 PM (IST)Updated: Fri, 29 Nov 2019 10:09 AM (IST)
राज्‍यमंत्री की अधिकारियों को चेतावनी, सिंपल समझने की गलती मत करना, राजनीतिक परिवार से हूं Panipat News
राज्‍यमंत्री की अधिकारियों को चेतावनी, सिंपल समझने की गलती मत करना, राजनीतिक परिवार से हूं Panipat News

पानीपत/कैथल, जेएनएन। महिला एवं बाल विकास विभाग की राज्य मंत्री कमलेश ढांडा ने अधिकारियों से विभाग में खाली पड़े पदों का ब्योरा मांगा है। उन्होंने कहा, विभाग में रुके हुए काम जल्द से जल्द पूरे किए जाएं। लोगों को किसी भी तरह की समस्या नहीं होनी चाहिए। जल्द ही खाली पदों को भरा जाएगा। राज्यमंत्री लघु सचिवालय स्थित सभागार में अधिकारियों की बैठक ले रही थीं। वहीं उन्‍होंने चेतावनी दी कि सिंपल समझने की गलती अधिकारी न करें। राजनीतिक परिवार से तालुकात रखती हूं। सब जानती हूं। इसमें पार्टी जिलाध्यक्ष अशोक गुर्जर, डीसी डॉ. प्रियंका सोनी, एसपी विरेंद्र विज सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे। 

loksabha election banner

राज्यमंत्री कमलेश ने अधिकारियों से परिचय लेते हुए सरकार की तरफ से चलाई जा रही विभाग की योजनाओं के बारे में जानकारी ली। कहा कि सरकारी कार्योलयों में कामकाज के लिए आने वाले लोगों की शिकायतों को गंभीरता से लें। विभागों में आउटसोर्सिंग सहित अन्य जो रिक्त पद पड़े हुए है, उनका ब्योरा उन्हें उपलब्ध करवाएं। क्षेत्र के जिन लोगों ने उन्हें यहां बैठाने का काम किया हैं, उन्हें मान-सम्मान देने की जिम्मेदारी भी उनकी है। 

कलायत क्षेत्र का रखें ध्यान

उन्होंने कहा कि कलायत हलका पूरी तरह से पिछड़ा हुआ है। इस बार सरकार में प्रतिनिधि इस क्षेत्र को मिला है। इसलिए अधिकारी जिले के साथ-साथ कलायत क्षेत्र का विशेष ध्यान रखें। 

अधिकारी तुरंत फोन उठाएं

राज्यमंत्री ने कहा कि योजनाओं को आम जन तक पहुंचने के लिए किसी भी प्रकार की कोताही न बरतें। जब भी वे किसी भी विभागीय काम के लिए फोन करें तो उठाते हुए बात करें, किसी कारण से फोन न उठाने पर मैसेज भेजते हुए फ्री होने पर कॉल करें। जनता के आशीर्वाद से उन्हें यहां बैठने का मौका मिला, सरकार ने उन्हें जो जिम्मेदारी दी हैं, उसे ईमानदारी व लगन से पूरा करना ही उनका उद्देश्य है। 

राजनीतिक परिवार से रखती हूं संबंध, इसलिए हर फिल्ड की है जानकारी

राज्यमंत्री ने कहा कि अधिकारी ये मत समझ लेना कि उन्हें कोई जानकारी नहीं है, मैडम तो सिंपल हैं। राजनीतिक परिवार से संबंध रखती हूं। उनके पति स्व. नरसिंह ढांडा दो बार विधायक रहते हुए दोनों बार मंत्री रहे हैं, कई विभागों का कार्यभार उन्हें देखा है, इसलिए वे हर फिल्ड की जानकारी रखती हैं, उन्हें अपने पति की तरफ  ईमानदारी व लगन से काम करने की आदत हैं, इसलिए अधिकारी समझ लें कि ड्यूटी के दौरान किसी भी तरह की कोताही सहन नहीं होंगी। उनके विभागीय पीए, बेटा तुषार व भाई जब भी फोन करें तो फोन जरूर रसीव करें। जायज काम के लिए ही वे कहेंगी, कोई नाजायज काम नहीं करवाया जाएगा, अगर उनके नाम से कोई गलत काम करवाता है तो उसकी जानकारी भी उन्हें दें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.