Move to Jagran APP

मेयर ने निगम अधिकारियों से मांगी शौचालयों की रिपोर्ट

अवनीत कौर ने नगर निगम अधिकारियों से शौचालयों की रिपोर्ट मांगी है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 02 Dec 2019 08:19 AM (IST)Updated: Mon, 02 Dec 2019 08:19 AM (IST)
मेयर ने निगम अधिकारियों से मांगी शौचालयों की रिपोर्ट
मेयर ने निगम अधिकारियों से मांगी शौचालयों की रिपोर्ट

जागरण संवाददाता, पानीपत: मेयर अवनीत कौर ने नगर निगम अधिकारियों से शौचालयों की रिपोर्ट मांगी है। अधिकारियों को 24 घंटे में रिपोर्ट देनी होगी। इसके साथ शौचालयों के रखरखाव की भी जानकारी मांगी है। निगम अधिकारियों ने सर्वे कार्य को तेज कर दिया है। 10 मोटिवेटरों के साथ अब 10 सक्षम युवाओं को सर्वे के लिए लगाया है। निगम अधिकारियों ने समय पर सर्वे रिपोर्ट देने का भरोसा दिया है।

loksabha election banner

दैनिक जागरण ने जन सुविधाओं के लिए शौचालयों की ग्राउंड रिपोर्ट जानी थी। गत एक सप्ताह से इसको अभियान के रूप में लेकर चल रहे हैं। अब इसमें सुधार की दिशा में काम होने लगे हैं। मेयर अवनीत कौर ने बताया कि शहर ही नहीं कस्बों में भी जन सुविधाओं के लिए सार्वजनिक शौचालय होने चाहिए। दैनिक जागरण ने शौचालयों की स्थिति सामने लाकर सराहनीय काम किया है। यहां जन सुविधा जुटाना अब निगम अधिकारियों की जिम्मेदारी है। सभी शौचालयों में 15 दिन में हर संभव सुविधा जुटाई जाएंगी।

एलिवेटेड हाईवे के नीचे पांच शौचालयों का समाधान जरूरी

पानीपत रिफाइनरी ने सीएसआर के तहत एलिवेटेड हाईवे के नीचे इंटरलॉकिग टाइल बिछवाने के साथ पांच शौचालय भी बनवाए थे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गत वर्ष इसका उद्घाटन किया था। एलिवेटेड हाईवे के नीचे पार्किंग शुरू हो गई, लेकिन शौचालय चालू नहीं हो पाए हैं। इन पर आज भी ताले लटके हैं। नगर निगम को शौचालय की देखभाल के लिए पत्र लिखा गया था। इसके बाद शौचालयों के कनेक्शनों पर सवाल खड़ा हो गया। निगम अधिकारी एलएंडटी की ड्रेन में कनेक्शन करना चाहते हैं, लेकिन एलएंडटी इसको तैयार नहीं है। सक्षम युवाओं ने रविवार को ही सर्वे शुरू किया

स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत सक्षम युवाओं और मोटिवेटरों ने रविवार को भी सर्वे किया। 12 में से अधिकतर मोबाइल टॉयलेट खराब पड़े हैं। सार्वजनिक शौचालयों पर अव्यवस्थाओं का आलम है। कई जगह टोंटी टूटी हैं और टंकी फूटी हैं। दैनिक जागरण अपनी ग्राउंड रिपोर्ट में इन सबका खुलासा कर चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.