Move to Jagran APP

अंबाला नगर निगम में मेयर ले चुकीं शपथ, अब कैंटोनमेंट बोर्ड और नगर परिषद सदर के चुनाव की तैयारी

कैंटोनमेंट बोर्ड का कार्यकाल कोरोना के चलते बढ़ा दिया गया था। नगर परिषद अंबाला सदर के चुनावों को लेकर वार्डबंदी हो चुकी है। कैंटोनमेंट बोर्ड अंबाला के आठ और नगर परिषद के 31 वार्डों के चुनावों का इंतजार है।

By Umesh KdhyaniEdited By: Published: Thu, 14 Jan 2021 02:01 PM (IST)Updated: Thu, 14 Jan 2021 02:01 PM (IST)
अंबाला नगर निगम में मेयर ले चुकीं शपथ, अब कैंटोनमेंट बोर्ड और नगर परिषद सदर के चुनाव की तैयारी
माना जा रहा है कि कैंटोनमेंट बोर्ड के चुनाव भी जल्द ही घोषित हो सकते हैं।

पानीपत/अंबाला, जेएनएन। अंबाला में नगर निगम के चुनाव संपन्न हो चुके हैं। जबकि अब शपथ ग्रहण समारोह के आयोजन की तैयारी है। लेकिन अब कैंटोनमेंट बोर्ड अंबाला (सीबीए) और नगर परिषद (नप) अंबाला सदर के चुनावों की घोषणा का इंतजार किया जा रहा है। हालांकि नप की वार्डबंदी हो चुकी है, जबकि कैंटोनमेंट बोर्ड अंबाला के पार्षदों का कार्यकाल बढ़ाया गया था, जो समाप्त होने वाला है। ऐसे में कैंटोनमेंट बोर्ड अंबाला के आठ और नगर परिषद के 31 वार्डों के चुनावों का इंतजार किया जा रहा है। 

loksabha election banner

नगर निगम में आज शपथ ग्रहण समारोह

नगर निगम अंबाला के चुनावों के बाद अब वीरवार को शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया जाना है। इसमें मेयर सहित बीस पार्षद शपथ ग्रहण करेंगे। इसके साथ ही अंबाला शहर की नई सरकार अस्तित्व में आ जाएगी। दूसरी ओर कैंटोनमेंट बोर्ड की बात करें, तो इसके पार्षदों का कार्यकाल दो बार बढ़ाया गया है। दूसरी बार कोरोना काल के चलते यह किया गया था। लेकिन अब यह कार्यकाल समाप्त होने को है। ऐसे में माना जा रहा है कि कैंटोनमेंट बोर्ड के चुनाव भी जल्द ही घोषित हो सकते हैं। इसी को लेकर हलचल भी तेज हो गई है।

नगर परिषद सदर में 31 वार्ड, हो चुकी वार्डबंदी

दूसरी ओर नगर परिषद अंबाला सदर की बात करें, तो यहां पर भी चुनावों का इंतजार किया जा रहा है। नगर परिषद सदर में 31 वार्ड हैं, जबकि इसकी वार्डबंदी हो चुकी है। हालांकि इस पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई है, जबकि इसे उच्चाधिकारियों को भेजा गया है। पूर्व पार्षद इन चुनावों को लेकर इंतजार कर रहे हैं, जबकि कई तो अभी से टिकट के लिए अपने आकाओं के चक्कर भी काटने लगे हैं। माना जा रहा है कि नगर निगम अंबाला की मेयर और पार्षदों के शपथ ग्रहण के बाद राजनीतिक दल इन दोनों चुनावों के लिए तैयारियों में जुटने वाले हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.