Move to Jagran APP

कोरोना से बचने के लिए दो गज दूरी के साथ मास्क भी जरूरी

सार्वजनिक स्थलों और भीड़भाड़ भरे इलाकों में कम आवागमन हो इसके लिए लोगों को सतर्क रहना जरूरी है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 Mar 2021 07:16 AM (IST)Updated: Sun, 07 Mar 2021 07:16 AM (IST)
कोरोना से बचने के लिए दो गज दूरी के साथ मास्क भी जरूरी
कोरोना से बचने के लिए दो गज दूरी के साथ मास्क भी जरूरी

जागरण संवाददाता, पानीपत : शहर में कोरोना के केस दोबारा बढ़ने लगे है। खासकर पाश इलाकों में संक्रमितों की संख्या अधिक मिल रही है। सार्वजनिक स्थलों और भीड़भाड़ भरे इलाकों में कम आवागमन हो, इसके लिए लोगों को सतर्क रहना जरूरी है। बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन की भीड़ और यात्रियों की लापरवाही भारी पड़ सकती है।

loksabha election banner

पानीपत डिपो से रोजाना लगभग 15 हजार यात्री विभिन्न रूटों की बसों में सफर करते हैं। बस स्टैंड परिसर पहुंचने वाले हर 10 में से 8 यात्री बिना मास्क लगाए घूमते दिखते हैं। पिछले साल यानि 2020 में इन्हीं दिनों कोरोना संक्रमण फैलना शुरू हुआ था। केस बढ़ने लगे तो सरकार ने लॉकडाउन लगाकर लोगों को सर्तकता बरतने और कोविड गाइडलाइन की पालना करने के लिए जागरूक किया। शायद अब यात्री नियम पालना का पाठ भूल चुके हैं। न मास्क लगा रहे हैं, न ही शारीरिक दूरी नहीं रख रहे। झुंड बनाकर खड़े होने से भी परहेज नहीं करते। यात्री तो यात्री, बस स्टैंड परिसर में कर्मचारी भी कोविड गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाने से बाज नहीं आ रहे। लॉकडाउन के दौरान दफ्तरों में कर्मचारियों की टेबल के बीच दूरी तो बढ़ी, लेकिन नियमित रूप से मास्क लगाने का प्रण रोडवेजकर्मी भी भूल चुके हैं। जीआरपी ने मास्क बांट दिलाई लॉकडाउन की याद

एसपी रेलवे के आदेशानुसार जीआरपी के जवानों ने रेलवे स्टेशन परिसर में यात्रियों को मास्क बांटे। लॉकडाउन के दौरान हुई परेशानियां याद दिलाकर कोविड गाइडलाइन की पालना करने के लिए प्रेरित किया। बता दें कि फिलहाल पानीपत रेलवे स्टेशन से रोजाना 8 हजार से अधिक यात्री विभिन्न रूटों की ट्रेनों में सफर करते हैं।

----------

कर्मचारियों और यात्रियों को कोविड गाइडलाइन की पालना करने के विशेष दिशानिर्देश दे रखे है। अगर कोई कर्मचारी या यात्री गाइडलाइन की पालना नहीं करेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

विकास नरवाल, रोडवेज प्रबंधक पानीपत डिपो


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.