Move to Jagran APP

पानीपत में विवाहिता ने खुद को आग लगा की आत्महत्या, चार वर्ष पहले किया था प्रेम विवाह

चार वर्ष पहले घर से भागकर प्रेम विवाह करने वाली विवाहिता ने खुद को आग लगाकर आत्महत्या कर ली। मामला यमुना की तलहटी में बसे गांव हथवाला का है। आरोप है कि दहेज प्रताडऩा से तंग आकर खुदकुशी की।

By Manoj KumarEdited By: Published: Tue, 22 Sep 2020 07:12 PM (IST)Updated: Tue, 22 Sep 2020 07:12 PM (IST)
घर से भागकर प्रेम विवाह करने वाली विवाहिता ने खुद को आग लगाकर आत्महत्या कर ली।

समालखा/पानीपत, जेएनएन। पहले प्रेमविवाह और फिर विवाद होने के मामले आम हो चुके हैं। मगर कभी कभी इन विवादों में जान तक चली जाती है। पानीपत में ऐसा ही एक केस सामने आया है। यहां चार वर्ष पहले घर से भागकर प्रेम विवाह करने वाली विवाहिता ने खुद को आग लगाकर आत्महत्या कर ली।  मामला यमुना की तलहटी में बसे गांव हथवाला का है। आरोप है कि दहेज प्रताडऩा से तंग आकर खुदकुशी की।

loksabha election banner

 मृतक के भाई अजय ने पुलिस शिकायत में बताया कि वह उप्र के गाजियाबाद जिले के गांव मोरटा का रहने वाला है। वे पांच भाई बहन हैं। छोटी बहन शिवानी (22) ने करीब चार साल पहले घर से भागकर हथवाला निवासी प्रदीप के साथ शादी की थी। शादी के  कुछ समय तक सब ठीक रहा। शादी से नाराज सास, जेठ व सास की बहन उसकी बहन के साथ मारपीट करने लगे। कुछ दिन बाद पति प्रदीप भी घरवालों की राह पर चलकर मारपीट करने लगा। शिवानी ससुराल वालों की ज्यादती के बारे में उन्हें बताती थी।

उनकी प्रताडऩा से तंग आकर उसकी बहन ने 20 सितंबर को दोपहर के समय घर पर अपने ऊपर तेल डालकर आग लगा ली। अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। हथवाला चौकी प्रभारी सब निरीक्षक रणबीर ङ्क्षसह ने जागरण को बताया कि अजय त्यागी के बयान पर पति प्रदीप सहित चार लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

दो बच्चों के सिर से उठा मां का साया --

दो छोटे बच्चों के सिर से भी मां का साया छिन गया। अजय ने कहा कि बहन ने उनसे ऊपर होकर प्रदीप के साथ शादी की थी। लेकिन उसके साथ चंद साल बाद ही ऐसा होगा, उसने भी ङ्क्षजदगी में कभी नहीं सोचा होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.