Move to Jagran APP

हरियाणा में हथियारों का जखीरा मिलने से मचा हड़कंप, पानीपत से उत्‍तर प्रदेश और मध्‍यप्रदेश के 4 तस्‍कर गिरफ्तार

उत्‍तर प्रदेश और मध्‍य प्रदेश से हरियाणा के पानीपत पहुंचे अंतरराज्यीय तस्‍कर गिरोह के चार बदमाश पुलिस के हत्‍थे चढ़ गया। उनके पास से अवैध हथियारों का जखीरा मिला है। 35 देसी पिस्तौल और 45 मैगजीन बरामद। इनके पास से कई लोगों के नाम सामने आए।

By Anurag ShuklaEdited By: Published: Wed, 01 Sep 2021 08:59 AM (IST)Updated: Wed, 01 Sep 2021 08:59 AM (IST)
हरियाणा में हथियारों का जखीरा मिलने से मचा हड़कंप, पानीपत से उत्‍तर प्रदेश और मध्‍यप्रदेश के 4 तस्‍कर गिरफ्तार
अंतरराज्यीय अवैध हथियार तस्कर गिरोह का पर्दाफाश।

पानीपत, जागरण संवाददाता। क्राइम इनवेस्टिगेशन एजेंसी (सीआइए-थ्री) ने अंतरराज्यीय अवैध हथियार तस्कर गिरोह का पर्दाफाश कर चार तस्करों को गिरफ्तार किया है। तस्करों के कब्जे से 35 देसी पिस्तौल और 45 मैगजीन बरामद हुई हैं। इन हथियारों को 18 लाख रुपये में बेचा जाना था।

loksabha election banner

गिरफ्तार आरोपित उत्तर प्रदेश के जिला सहारनपुर के गांव बुढ़ाखेड़ा गांव के महफूज उर्फ फौजी हाल पता बलजीत नगर, मध्यप्रदेश के जिला मंदसौर के निगावलपुरा गांव के संतोष व राय सिंह और जिला धार के खड़की गांव का हीरालाल है।

पुलिस ने बताया कि महफूज उर्फ फौजी टैक्सी चलता था। वह टैक्सी की बुकिंग लेकर मध्यप्रदेश के गंधवानी गया था, वहीं पर अवैध हथियार तस्कर गिरोह के सरगना मध्य प्रदेश के जिला धार के गंधवानी गांव के बच्चन सिंह उर्फ बच्ची यादव के संपर्क में आया। बच्ची ने उसे अवैध हथियार बेचकर जल्द लखपति बनने का सपना दिखाया। महफूज ने बच्ची से कई पिस्तौल 12 से 15 हजार रुपये में खरीदी और पंजाब, दिल्ली, हरियाणा व उत्तर प्रदेश में 45 से 50 हजार रुपये में बेच दी थी।

30 और पिस्तौल का बच्ची को आर्डर दे दिया। इन पिस्तौल की महफूज को सप्लाई देने आए बच्ची के गुर्गे संतोष, राय ङ्क्षसह और हीरालाल को पुलिस ने गिरफ्तार किया। उक्त तीनों तस्कर पानीपत सहित हरियाणा के कई जिलों, उत्तर प्रदेश, पंजाब, गुजरात और राजस्थान में करीब 500 अवैध पिस्तौल बेच चुके हैं। पुलिस बच्ची और उसके कई गुर्गों की तलाश में संभावित ठिकानों पर छापे मार रही है।

एपपी शशांक कुमार सावन ने मंगलवार लघु सचिवालय में प्रेसवार्ता कर बताया कि 18 अगस्त को सीआइए-थ्री इंस्पेक्टर अनिल छिल्लर की टीम ने सिवाह के पास चौटाला रोड के डाडौला चौक से बैग सहित बलजीत नगर के महफूज को गिरफ्तार किया। उसके कब्जे से पांच पिस्तौल व दस मैगजीन बरामद की गई। आरोपित को अदालत में पेश कर आठ दिन की रिमांड पर लिया गया। पूछताछ में महफूज ने कबूल किया कि बच्ची यादव अवैध हथियार तस्कर गिरोह का सरगना है। बच्ची की फैक्ट्री में अवैध हथियार बनाए जाते हैं। बच्ची ने कई प्रदेशों में अवैध हथियार बेचने के लिए गुर्गे लगा रखे थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.