Move to Jagran APP

डेबिट कार्ड का क्लोन बना हवलदार के खाते से उड़ाए 57 हजार

डेबिट कार्ड का क्लोन बनाकर सिवाह गांव के सीआइएसएफ के हवलदार और उनकी पत्नी के संयुक्त बैंक खाते से 57500 रुपये निकालकर दूसरे खाते में ट्रांसफर कर लिये। ठगों ने खाते में महज 208 रुपये छोड़े।

By JagranEdited By: Published: Fri, 03 May 2019 06:00 AM (IST)Updated: Fri, 03 May 2019 06:27 AM (IST)
डेबिट कार्ड का क्लोन बना हवलदार के खाते से उड़ाए 57 हजार
डेबिट कार्ड का क्लोन बना हवलदार के खाते से उड़ाए 57 हजार

जागरण संवाददाता, पानीपत: डेबिट कार्ड का क्लोन बनाकर सिवाह गांव के सीआइएसएफ के हवलदार और उनकी पत्नी के संयुक्त बैंक खाते से 57,500 रुपये निकालकर दूसरे खाते में ट्रांसफर कर लिये। ठगों ने खाते में महज 208 रुपये छोड़े।

loksabha election banner

शिकायतकर्ता सिवाह गांव राधेश्याम ने बताया कि उनकी ड्यूटी मध्यप्रदेश के विदनगर में है। उनका और पत्नी दर्शना देवी का जीटी रोड स्थित बैंक ऑफ इंडिया में संयुक्त खाता है। आठ अप्रैल को खाते में 40 हजार रुपये डलवाए थे। इसमें कुल 57,708 रुपये थे। 17 अप्रैल को मोबाइल फोन पर खाते से 10 हजार और 7,500 रुपये निकाले जाने का मैसेज आया। उन्होंने सोचा कि पत्नी ने रुपये निकलवाए होंगे। 27 अप्रैल को भी 20-20 हजार रुपये निकाले जाने का मैसेज मिला। इसके बाद, पत्नी दर्शना से पूछा लेकिन वह पैसे निकालने की बात से अनजान थी। बैंक जाकर पता किया तो बताया गया कि उनके खाते से रुपये किसी ओमप्रकाश नामक व्यक्ति के खाते में ट्रांसफर किए गए हैं।

राधेश्याम के मुताबिक, उन्होंने किसी को भी डेबिट कार्ड से संबंधित जानकारी नहीं दी। मार्च 2019 में ही उनका नया डेबिट कार्ड चालू हुआ था।

वहीं, थाना शहर प्रभारी जितेंद्र सिंह का कहना है कि मामला दर्ज करके ठगों की तलाश शुरू कर दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.