Move to Jagran APP

ई वोटर कार्ड के लिए जागरूक करें बीएलओ

सभी बीएलओ दिए गए लक्ष्य के अनुरूप मतदाताओं को ई-वोटर कार्ड डाउनलोड करवाएं और उन्हें इस बारे जानकारी भी दें।

By JagranEdited By: Published: Fri, 19 Mar 2021 06:47 AM (IST)Updated: Fri, 19 Mar 2021 06:47 AM (IST)
ई वोटर कार्ड के लिए जागरूक करें बीएलओ
ई वोटर कार्ड के लिए जागरूक करें बीएलओ

जागरण संवाददाता, पानीपत : उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी धर्मेद्र सिंह ने वीरवार को लघु सचिवालय के द्वितीय तल सभागार में जिले की सभी विधानसभाओं के सुपरवाइजर और बूथ लेवल अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने बताया कि ई-वोटर कार्ड को डिजिटल रूप में डाउनलोड कर इसे उपयोग में लाने की सुविधा प्रदान करने की कवायद शुरू की है। सभी बीएलओ दिए गए लक्ष्य के अनुरूप मतदाताओं को ई-वोटर कार्ड डाउनलोड करवाएं और उन्हें इस बारे जानकारी भी दें।

loksabha election banner

उन्होंने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा ई-एपिक एप सेवा विगत 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर शुरू की गई थी। 1 फरवरी से प्रत्येक मतदाता इस ई-एपिक एप की सेवा उठा सकता है। वोटरकार्ड न होने की वजह से ई-एपिक के माध्यम से डाउनलोड किए गए वोटरकार्ड को मान्य माना जाएगा। वोटरकार्डो में मोबाइल नंबर गलत दर्ज है उनकी अलग लिस्ट बना लें। जो नंबर वोटरकार्ड के साथ लिक है, उसी पर ई-एपिक सेवा के लिए ओटीपी जाता है। इस मौके पर एसडीएम स्वप्रील पाटिल, सीटीएम रवींद्र मलिक भी उपस्थित रहे।

जल संचय पर पीएम करेंगे संबोधित

डीसी धर्मेद्र सिंह ने लघु सचिवालय में जल शक्ति अभियान की बैठक में कहा कि 22 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरे देश में जल संचय को लेकर वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से संबोधित करेंगे। संबोधन को सुनने के लिए खंड स्तर पर व्यवस्था की जाएगी। बारिश के पानी का भंडारण कर इसे किस तरह से उपयोग में लाया जा सकता है, इस बारे में चर्चा होगी। बैठक में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विवेक चौधरी, सिचाई, जनस्वास्थ्य विभाग, कृषि विभाग और अन्य विभागों से अधिकारियों ने भी भाग लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.