Move to Jagran APP

गवालड़ा में 172 एकड़ जमीन से कब्जा हटवाया

पानीपत के गांव गवालड़ा में प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की। गांव से 172 एकड़ जमीन से कब्जा हटवाने के लिए हाई कोर्ट ने आदेश दिए थे।

By JagranEdited By: Published: Tue, 23 Feb 2021 10:02 PM (IST)Updated: Tue, 23 Feb 2021 10:02 PM (IST)
गवालड़ा में 172 एकड़ जमीन से कब्जा हटवाया
गवालड़ा में 172 एकड़ जमीन से कब्जा हटवाया

संवाद सहयोगी, इसराना : गांव गवालड़ा में प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की। गांव से 172 एकड़ जमीन से कब्जा हटवाने के लिए हाई कोर्ट ने आदेश दिए थे। इसी आदेश की पालना कराने के लिए मंगलवार को प्रशासनिक अमला पहुंचा। कब्जा हटवाने में कामयाबी हासिल की। ग्रामीणों ने कहा कि फसल पकने में एक महीना बाकी है। इतना समय दे दें। प्रशासन ने उनकी बात नहीं सुनी। तीन महीने पहले प्रशासनिक अमले को बैरंग लौटना पड़ा था।

loksabha election banner

गवालड़ा गांव की पंचायती जमीन पहले से ही विवाद में रही है। गांव की पंचायती जमीन को 13 फरवरी 2020 को कब्जा मुक्त कराया था। तब हाई कोर्ट के आदेश पर करीब 600 एकड़ जमीन को खाली कराया था। इसके बाद 472 एकड़ जमीन वन विभाग को सौंपी गई थी। यहां विभाग की ओर से पौधे लगाए जा रहे हैं। गवालड़ा गांव के कुछ लोगों ने 172 एकड़ जमीन से पेड पौधे नष्ट कर गेहूं की फसल लगा ली थी। हाई कोर्ट के आदेश पर एसडीएम स्वपन्लि पाटील की अध्यक्षता में टीम पहुंची। ड्यूटी मजिस्ट्रेट रहे नायब तहसीलदार शिराज खान। इस दौरान बीडीपीओ जितेंद्र शर्मा, डीएसपी संदीप कुमार भी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.